War Box Office : Hrithik Roshan और Tiger Shroff की फिल्म 'वॉर' बुधवार को रिलीज हो रही है। इस फिल्म को लेकर जबरदस्त माहौल बन चुका है और एडवांस बुकिंग पर यह साफ नजर आ रहा है। वैसे फिल्मी जानकार भी इस फिल्म की अच्छी शुरुआत को लेकर आश्वस्त हैं और मान रहे हैं इसे इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग भी मिल सकती है। जाहिर है 2 अक्टूबर की छुट्टी का भी यह फिल्म फायदा उठाने वाली है। कई रिकॉर्ड्स हैं जो 'यश राज' बैनर की यह फिल्म तोड़ सकती है। ऐसे ही कुछ रिकॉर्ड्स पर एक नजर ...

- रितिक रोशन की इस फिल्म को पहले दिन खासी कमाई होने की उम्मीद है क्योंकि बड़े पैमाने पर इसे रिलीज किया जा रहा है। इस साल रिलीज हुई 'भारत' ने पहले दिन 42.30 करोड़ रुपए कमाए थे। 'वॉर' इससे आगे निकल सकती है, क्योंकि एडवांस बुकिंग जबरदस्त है। 'मिशन मंगल' को पहले दिन 29.16 करोड़ रुपए मिले थे।

- पहले वीकेंड के मामले में भी 'वॉर' इस साल के रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इसे अपने पहले वीकेंड में कमाई के लिए पांच दिन मिल रहे हैं। इससे उम्मीद की जा रही है कि यह इन पांच दिनों में 160 करोड़ रुपए कमाए। ऐसा यह आराम से कर भी सकती है। सलमान खान की 'भारत' के नाम ही यह रिकॉर्ड भी है, जिसने 150.10 करोड़ रुपए पांच दिन में कमाए थे।

- सामान्य रूप से हफ्तेभर की कमाई के मामले में इस साल kabir Singh टॉप पर रही। इसे 134.42 करोड़ रुपए सात दिनों में मिले थे। इस आंकड़े को 'वॉर' आसानी से पार करेगी। एक्सटेंडेड वीक के मामले में 'वॉर' के सामने दिक्कत कोई नहीं है क्योंकि 'भारत' ने अपने पहले हफ्ते में 167.60 करोड़ की कमाई की थी, यह नौ दिन की कमाई थी।

- इस साल की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनने के लिए 'वॉर' को 278.24 करोड़ से ज्यादा रकम कमाना होगी। यह तभी संभव है जब फिल्म को खूब पसंद किया जाए, ठीक वैसा जैसा 'कबीर सिंह' को किया गया था। वैसे इसमें कोई शक नहीं है रितिक और टाइगर की फिल्म 200 करोड़ पार जाएगी।

इतने रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 'वॉर' में कई खूबियां हैं। फिल्म की ताकत इसके दो गाने भी है। 'घुंघरू टूट गए' और 'जय जय शिव शंकर' जबरदस्त हिट हुए हैं। दोनों को ही बढ़िया फिल्माया गया है और काफी महंगे सेट लगाए गए हैं।

इसका निर्देशन सिद्धार्थ आनंद के जिम्मे था। बढ़िया एक्शन सीन इसमें हैं और स्टोरी भी काफी अलग दिख रही है। रितिक का दावा है कि इसमें रोमांस भी देखने को मिलेगा। वाणी कपूर इसमें बतौर हीरोइन हैं।

तीन भाषाओं में हिंदी, तमिल और तेलुगु में इसे रिलीज किया जा रहा है। रितिक रोशन इसमें टाइगर श्रॉफ के गुरु हैं लेकिन हालात दोनों को आमने-सामने ले आते हैं।

बता दें कि 12 साल बाद रितिक रोशन ने यशराज बैनर की किसी फिल्म में काम किया है। इससे पहले रितिक रोशन ने साल 2006 में आई 'धूम 2' में काम किया था। इसकी हीरोइन ऐश्वर्या राय थीं।

Posted By: Sudeep mishra