War Box Office Prediction Day 2 : Hrithik Roshan और Tiger Shroff की फिल्म 'वॉर' 2 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। पूरे देश में फिल्म के जबरदस्त स्वागत हुआ और पहले ही दिन इस फिल्म ने 51.60 करोड़ रुपए की जोरदार कमाई कर ली। यह केवल हिंदी संस्करण से आई है, अगर इसमें तमिल और तेलुगु से मिले 1.75 करोड़ रुपए भी जोड़ लिए जाएं तो यह रकम 53.35 करोड़ रुपए है। गुरुवार की कमाई का आंकड़ा अभी जारी नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि इस फिल्म को कम से कम 24 करोड़ रुपए मिलेंगे ही। इस तरह यह 77 करोड़ के आंकड़े के करीब होगी।

इस बड़ी रकम से इस साल रिलीज हुई 15 खास फिल्में पिछड़ जाएंगी। इन फिल्मों में कुछ हिट भी शामिल हैं जैसे Article 15 और The Tashkent Files। इन 15 फिल्मों की हफ्ते - दो हफ्ते की कमाई को रितिक और टाइगर की फिल्म केवल 2 दिन की कमाई से पीछे छोड़ने वाली है। इन फिल्मों की लिस्ट है..

Student Of The Year 2 - Rs 70 crore

Article 15 - Rs 65 crore

The Accident Prime Minister - Rs 23 crore

Why Cheat India - Rs 12 crore

Thackeray - Rs 22 crore

Ek Ladki Ko Dekha Toh Aisa Laga - Rs 12 crore

Sonchiriya - Rs 6 crore

Junglee - Rs 27 crore

Romeo Akbar Walter - Rs 40 crore

Judgemental Hai Kya - Rs 37 crore

The Tashkent Files - Rs 18 crore

India’s Most Wanted - Rs 12 crore

Section 375 - Rs 11 crore

Prassthanam - Rs 9 crore

The Zoya Factor - Rs 6 crore

बता दें कि WAR जैसी बड़ी ओपनिंग, आज तक किसी भी हिंदी फिल्म ने नहीं पाई। इससे पहले बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' थी, इसे 50.75 करोड़ रुपए की कमाई पहले दिन हुई थी। War को 2 अक्टूबर की छुट्टी का फायदा भी हासिल हुआ। 4000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया गया।

समीक्षाएं मिली-जुली थीं और लोगों ने भी इसे औसत ही बताया। दो गाने 'घुंघरू टूट गए' और 'जय जय शिव शंकर' जबरदस्त हिट हुए हैं। दोनों में ही रितिक रोशन हैं। एक में वाणी और एक में टाइगर को नाचने का मौका मिला है।

War का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया, जिन्होंने रितिक के साथ पहले 'बैंग बैंग' बनाई थी। कमजोर कहानी है लेकिन रितिक और वाणी का रोमांस अच्छा है।

हिंदी, तमिल और तेलुगु में यह रिलीज हुई। रितिक की यह सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। माना जा रहा है संडे तक 165 करोड़ इसे मिले तो यह 300 करोड़ तक जा सकती है।

Posted By: Sudeep mishra