Abhishek Bachchan ने हमेशा स्वीकारा है कि उनक घर की बॉस उनकी मां Jaya Bachchan है। जया बच्चन ने जो कह दिया उनकी बात सभी को माननी होती है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यही एक वजह है कि जया को ऐश्वर्या राय बच्चन की सख्त सास के रूप में भी जाना जाता है। लेकिन यह भी चर्चा रही थी कि Rani Mukerji और अभिषेक बच्चन के ब्रेकअप के पीछे वजह भी जया ही थीं।

उस समय जब फिल्म 'युवा' के रिलीज होने के बाद सिजलिंग ऑनस्क्रीन जोड़ियों में से एक माना गया था। इस जोड़ी को 'बंटी और बबली' में एक साथ रखा गया था, जो एक कमर्शियल ब्लॉकबस्टर थी। फिल्म 'लागा चुनरी में दाग' के बाद उनकी निजी के साथ-साथ प्रोफेशन लाइफ में भी एक मोड़ लाया। फिल्म ने व्यावसायिक रूप से अच्छा काम नहीं किया। न ही अभिषेक और रानी को एक कपल के रूप में आगे बढ़ाया।

सूत्रों के अनुसार, जया बच्चन ने शुरू में रानी मुखर्जी और अभिषेक के रिश्ते के लिए हामी भर ली थी क्योंकि रानी, जया की तरह बंगाली थीं। लेकिन जब जया बच्चन, रानी मुखर्जी, और अभिषेक बच्चन को 'लगान चुनरी में दाग' के लिए एक साथ कास्ट किया गया तब जया और रानी दोनों के बीच में सेट पर कुछ तनाव शुरू हुआ और बहसबाजी भी हुई। आखिरकार अभिषेक और रानी के रिश्ते पर असर पड़ा।

दोनों ने एक दूसरे के साथ बातचीत किए बिना शूटिंग पूरी की। यह साफ था कि अभिषेक और रानी के रिश्ते पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ा। जब रानी के परिवार ने बाद में बच्चन के साथ उनकी शादी के बारे में चर्चा की, तो कहा जाता है कि जया ने रानी के बारे में कुछ ऐसी बातें कीं, जो एक्ट्रेस के लिए अस्वीकार्य थी।

सालों बाद जब रानी को अभिषेक और ऐश्वर्या के शादी के फंक्शन में रानी को आमंत्रित नहीं किया गया तो यह और भी स्पष्ट हो गया। जब रानी से पूछा गया कि अभिषेक बच्चन के साथ उनकी दोस्ती में क्या गड़बड़ थी और क्या वह इस बात को लेकर परेशान हैं कि उन्हें शादी के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था, तो यहां रानी ने बताया था, 'केवल अभिषेक ही इस बारे में बता सकते हैं। ई अगर कोई व्यक्ति आपको अपनी शादी में न बुलाने का विकल्प चुनता है, तो आपको एहसास होता है कि आप उस व्यक्ति के साथ कहां खड़े हैं। आप सोचते हैं कि आप दोस्त हैं लेकिन शायद दोस्ती केवल सेट पर सह-कलाकार होने तक ही सीमित थी।

Posted By: Sonal Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना