बॉलीवुड एक्टर Saif Ali Khan को एक बुरी लत की कीमत लगभग दस पहले चुकाना पड़ी थी। कम लोग ही जानते हैं कि उन्हें साल 2007 में हार्ट अटैक आ चुका है। यह घटना Kareena Kapoor से उनकी शादी से काफी पहले की है। फरवरी, 2007 की बात है जब अचानक शाम के समय उन्हें सीने में दर्द हुआ। दर्द और बैचेनी के कारण सैफ अली खान को तुरंत अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टर ने माइल्ड हार्ट अटैक की पुष्टि की। खास बात यह है कि साल 2006 में उनकी फिल्म ओंकारा रिलीज हुई थी जिसमें उन्होंने लंगड़ा त्यागी का निगेटिव किरदार निभाया था और उस किरदार के लिए साल 2007 में उन्हें स्टारडस्ट का बेस्ट निगेटिव कैरेक्टर का अवॉर्ड मिला था। जिस दिन यह अवॉर्ड मिला उसी दिन उन्हें हार्ट अटैक आया था।

डॉक्टर्स का कहना था कि सैफ को मायोकार्डियल इन्फार्क्शन के कारण परेशानी हुई है। स्मोकिंग की लत को इसके लिए जिम्मेदार माना गया और साथ ही उनके परिवार में दिल से जुड़ी समस्या का इतिहास रहा है जिससे जोखिम बढ़ गया। 37 साल की उम्र में उन्हें हार्ट अटैक आया था। इस हादसे के बाद से उन्होंने स्मोकिंग छोड़ने का फैसला किया था। उन्हें स्मोकिंग की लत 16 साल की उम्र में लग गई थी।

सैफ ने करीना कपूर से पांच साल की कोर्टशिप के बाद 16 अक्टूबर 2012 में शादी की थी।

बता दें कि मायोकार्डियल इन्फार्क्शन को आमतौर पर हार्ट अटैक कहा जाता है। कोरोनरी आर्टिरीज हृदय की मांसपेशियों तक ऑक्सीजनयुक्त रक्त पहुंचाने का काम करती हैं। ऑक्सीजन के बिना मसल्स सेल्स धीरे-धीरे मृत होने लगती हैं। जब हृदय के कुछ हिस्सों तक कोरोनरी आर्टिरी में ब्लॉकेज के कारण ऑक्सीजन सही रूप में नहीं पहुंच पाती है तो उससे यह स्थिति पैदा होती है।

सैफ अली खान की इस साल दो फिल्में तानाजी: द अनसंग वारियर और जवानी जानेमन रिलीज हुई है। फिलहाल वह रानी मुखर्जी के साथ बंटी और बबली 2 पर काम कर रहे हैं। सैफ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी छाए हुए हैं। उनकी नेटफ्लिक्स वेब सीरीज सेकर्ड गेम्स में सरताज सिंह के किरदार को काफी पसंद किया।

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket