2019 कई सितारों के लिए ऐसा समय लेकर आया जो उन्होंने अपने करियर में कभी नहीं देखा था। Hrithik Roshan, Tiger Shroff से लेकर न्यूकमर Ananya Pandey तक का करियर ग्राफ ऊपर की और गया। यह साल इन 9 बॉलीवुड सेलेब्स के लिए बहुत कुछ देकर गया और उपलब्धियों से भरा रहा। अपनी फिल्मों के कारण ये सितारे सुर्खियों में रहे। जानिए ऐसे 9 बॉलीवुड के न्यूजमेकर्स के बारे में :

रितिक रोशन

रितिक रोशन ने इस साल 'सुपर 30' और फिर 'वॉर' के साथ दो सबसे बड़ी हिट फिल्में दीं है। 'वॉर' इस साल की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। रितिक ने सुपर 30 में मैथमेटिशियन आनंद कुमार के रूप में उनके अविश्वसनीय ट्रांसफॉर्मेशन के लिए उन्हें आलोचकों और प्रशंसकों ने खूब सराहा गया है। 'वॉर' ने भारत में 300 करोड़ के करीब बिजनेस किया और यही नहीं रितिक को 'गेमचेंजर ऑफ द ईयर' का खिताब भी मिला।

टाइगर श्रॉफ

रितिक रोशन के साथ इस साल 'वॉर' ने टाइगर श्रॉफ के लिए भी सुर्खियां बटोने का काम किया। बागी 2 की शानदार सफलता के बाद, टाइगर श्रॉफ ने वॉर के साथ अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म दी है। उनकी पहली फिल्म बनीं जो कि 300 करोड़ क्लब में रही। वॉर के बाद, टाइगर जल्द श्रद्धा कपूर के साथ बागी सीरीज की तीसरी इंस्टॉलमेंट के लिए शूटिंग कर रहे हैं। यानी साल 2020 में भी वह खबरों में बने रहेंगे।

एकता कपूर

आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'ड्रीमगर्ल' के साथ बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता पाई, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 'द वर्डिक्ट' के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया, टीवी शो नागिन 4 के साथ टीआरपी में सबसे ऊपर जगह बनाई। यह साल एकता कपूर का नाम हर प्लेटफॉर्म पर सबसे ऊपर रहा है। एकता को 2019 में खूब अवॉर्ड्स मिले हैं।

प्रभास

बाहुबली फेम प्रभास सबसे पहले उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'साहो' किसी अन्य हिंदी स्टार की तुलना में बड़ी ओपनिंग करने में सफल रही है और दूसरी बात यह थी कि उनकी मैग्नम ओपस फिल्म 'बाहुबली' को लंदन के रॉयल अल्बर्ट थियेटर में प्रदर्शित किया गया है। साहो का भारत में कुल कलेक्शन 149 करोड़ रहा है जो किसी भी बॉलीवुड अभिनेता की तुलना में बहुत अधिक है।

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर के लिए यह साल खूब सफलता दिलाने वाला रहा। इस साल उन्होंने बैक टू बैक दो हिट फिल्में दी हैं। फिल्म साहो और छिछोरे सात दिनों के भीतर रिलीज हुईं थी और श्रद्धा दोनों फिल्मों में दो अलग-अलग किरदार निभाने में कामयाब रहीं है। साहो एक एक्शन थ्रिलर थी जिसमें वह एक पुलिस वाली की भूमिका में दिखी जबकि छिछोरे एक पीरियड ड्रामा फिल्म थी। साहो के साथ श्रद्धा कपूर ने साउथ में अपना डेब्यू किया है और पहली बार बाहुबली फेम प्रभास के साथ जोड़ी बनाई। स्त्री, साहो और छिछोरे की सफलता ने श्रद्धा के करियर ग्राफ को ऊंचा किया है।

जोया अख्तर

रणवीर सिंह स्टारर गली बॉय के साथ जोया अख्तर छा गई। फिल्म को एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड्स के क्षेत्रीय फाइनल में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला है और मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों को जीतने के अलावा, गली बॉय को जेम्सन सिनेफेस्ट मिस्कॉल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 और वर्ल्ड सिनेमा एम्स्टर्डम 2019 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित किया गया था। गलीबॉय को 92वें ऑस्कर अवार्ड में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया था हालांकि उससे वह बाहर हो गई। जोया ने ओटीटी डेब्यू भी किया। उन्होंने 'मेड इन हैवन' में असल जिंदगी में अरेंज मैरिज की कड़वी सच्चाई में रूबरू करवाया गया है।

साजिद नाडियाडवाला

साजिद नाडियाडवाला ने इस साल ब्लॉकबस्टर हिट्स दिए हैं। यह साल नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के लिए ऐतिहासिक साल है क्योंकि वे अपनी 65वीं वर्षगांठ मना रहे हैं और साथ ही 'छिछोरे', 'सुपर 30' और 'हाउसफुल 4' जैसी तीन सफल फिल्मो के साथ बॉक्स ऑफिस की कमान संभाल रहे हैं।

अनन्या पांडे

चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे इस साल अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर सुर्खियों में रही। उन्होंने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। इसी साल उनकी एक और फिल्म आ गई। 'पति पत्नी और वो' की शूटिंग खत्म करने से पहले ही उन्होंने अपनी तीसरी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी। अनन्या सोशल मीडिया पर भी सक्रिया है और बुलिंग पर भी अपने विचार व्यक्त कर एक अलग व्यक्तित्व दिखाया।

सिद्धान्त चतुर्वेदी

सिद्धान्त चतुर्वेदी ने 'गलीबॉय' में एमसी शेर के किरदार मे सिल्वर स्क्रीन पर अपना डेब्यू किया है और फिल्म में अपने पावर-पैक परफॉर्मेंस के लिए उन्हें 'ब्रेकथ्रू स्टार ऑफ द ईयर' का खिताब दिया गया। अभिनेता ने बहुत ही कम समय में प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या अपने न कर ली है और पूरे देश में प्रशंसकों द्वारा उन्हें बेहद पसंद किया जाता है। यहां तक कि उन्होंने एमआईबी इंटरनेशनल के हिंदी वर्जन के लिए भी डब किया है और अंतर्राष्ट्रीय प्रसिद्ध अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ को आवाज दी है।

Posted By: Sonal Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना