मुंबई। आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' बुरी तरह फ्लॉप रही। बता दें कि, भारत में रिलीज के बाद फिल्म हालही में चीन में भी रिलीज की गई। लेकिन, वहां भी ये फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई। चीन के बॉक्स ऑफिस पर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' ने पहले दिन 1.53 मिलियन डॉलर यानी 10 करोड़ 67 रुपये का कलेक्शन किया है। पहले दिन चीन में 27,577 प्रीमियर रखे गए थे। जिसमें 338,601 टिकट बिकी। चीन में आमिर खान की लोकप्रियता को देखते हुए यह आंकड़ा बेहद ही निराशाजनक मना जा रहा है।

बता दें कि, चीन में आमिर खान का एक छत्र राज रहा है। उसे देखते हुए इस बात पर जोर दिया जाने लगा था कि आमिर चीन में जाकर बाजी पलट सकते हैं। लेकिन, चीन के बॉक्स ऑफिस पर ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान पहले तीन दिन में सिर्फ 4.71 मिलियन डॉलर यानि 32 करोड़ 91 लाख रुपए ही जोड़ पाई है। फिल्म को इस रविवार यानि तीसरे दिन 1.61 करोड़ यानी 11 करोड़ 25 लाख रुपए का कलेक्शन हुआ है।

चीन के बॉक्स ऑफिस पर भी आमिर खान के ठग्स कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। हालांकि, इससे निर्माता यशराज फिल्मस को कोई बड़ा नुकसान नहीं होना है क्योंकि फिल्म को चीन में 110 करोड़ रुपए की मिनिमम गारंटी मिली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यशराज ने चीन की डिस्ट्रीब्यूशन फर्म ईस्टार फिल्मस को वहां के लिए राइट्स बेचे हैं। डील 110 रुपए की मिनिमम गारंटी में तय हुई है। फिल्म को 110 करोड़ की गारंटी मिलना विशुद्ध रूप से आमिर खान की पिछली फिल्मों के बिजनेस को देखते हुए संभव हुआ है। पिछले चार सालों में आमिर की सभी फिल्मों ने चीन ने काफी अच्छी कमाई की है।

बॉलीवुड की इन फिल्मों ने चीन में किया कमाल-

-दंगल की तीन दिनों की कमाई 35 करोड़ 86 लाख रूपये थी।

-सीक्रेट सुपरस्टार ने पहले वीकेंड में 62 करोड़ 68 लाख रूपये बटोर लिए थे।

-पीके ने तीन दिन में 5.58 मिलियन डॉलर यानि 36 करोड़ 30 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

-आमिर खान की ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान को इंडिया के बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 52 करोड़ 25 लाख रूपये का विशाल कलेक्शन किया है और ये भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

-पहले वीकेंड में सुल्तान ने सिर्फ 3.02 मिलियन डॉलर यानि 21 करोड़ 37 लाख रूपये जोड़ पाई थी।

-बजरंगी भाईजान ने तीन दिन में ही 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना