Avengers Endgame जब से रिलीज हुई तब से अभी तक पहली बार ऐसा हुआ है किसी फिल्म ने इससे ज्यादा कमाई एक दिन में की हो। बीते शुक्रवार ऐसा ही हुआ। कल Avengers Endgame से लगभग चार गुना ज्यादा कमाई 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' ने की है। Avengers Endgame की कमाई कल केवल तीन करोड़ रही, जबकि SOTY 2 ने लगभग 12 करोड़ रुपए कमाए।
बता दें कि 'एंडगेम' ने 15 दिनों में कई बॉलीवुड फ़िल्मों की लाइफ़ टाइम कमाई को पीछे छोड़ दिया है। इसका 15 दिनों का कलेक्शन 341.35 करोड़ रुपए है। आईपीएल के सेमी फाइनल मैचों और टाइगर श्रॉफ की 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' की रिलीज़ का असर 'एवेंजर्स एंडगेम' की कमाई पर पड़ा है। 15वें दिन फ़िल्म आमिर ख़ान की 'पीके' (₹339.50 करोड़) और सलमान ख़ान की 'टाइगर ज़िंदा है' (₹339.16 करोड़) को पीछे छोड़ चुकी है। शनिवार को Avengers Endgame रणबीर कपूर की 'संजू' के ₹342.53 करोड़ के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ सकती है। इसके बाद एवेंजर्स एंडगेम के सामने सिर्फ़ 'दंगल' की चुनौती रह जाएगी, जिसने ₹387 करोड़ का कलेक्शन किया था।
'एवेंजर्स एंडगेम' पहली हॉलीवुड फ़िल्म जिसने भारत में 300 करोड़ कमाए। फ़िल्म ने 10वें दिन यह मुकाम हासिल कर लिया था। एवेंजर्स एंडगेम भारत में 26 अप्रैल को 2845 स्क्रींस पर चार भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई थी। फ़िल्म ने 53.60 करोड़ की कमाई पहले दिन की थी। ओपनिंग वीकेंड में ही 150 करोड़ का आंकड़ा हासिल कर लिया था। एंडगेम मार्वल की अब तक की सबसे लंबी अवधि की फ़िल्म है। इसकी अवधि 3 घंटा 2 मिनट है। हॉलीवुड फ़िल्में आम तौर पर डेढ़ से पौने दो घंटे लम्बी होती हैं। 2 घंटे की फ़िल्म को भी वहां लंबा माना जाता है। ऐसे में एवेंजर्स एंडगेम की इस अवधि को एक रिकॉर्ड माना जा रहा है। इसके प्रीक्वल एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर की अवधि पौने तीन घंटा थी।

Posted By: Sudeep mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020