मुंबई। आमतौर पर बड़ी फिल्मों के साथ ऐसा होता नहीं जैसा बॉक्स ऑफ़िस पर इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई टाइगर श्रॉफ की फिल्म बाग़ी 2 के साथ हो गया है। लोग स्तब्ध हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि एक दिन पहले साल की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बनने वाली बाग़ी 2 की कमाई दे दूसरे दिन गिरावट कैसे आ गई।

जी हां। बाग़ी की ओपनिंग मार्च क्लोजिंग से बड़ी हो गई। अहमद खान के निर्देशन में बनी टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की फिल्म बाग़ी 2 ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ के दूसरे दिन यानी 31 मार्च (फाइनेंशियल ईयर का आख़िरी दिन) को 20 करोड़ 40 लाख रुपए का कलेक्शन किया है।

शनिवार और रविवार की छुट्टी में आमतौर पर फिल्मों के कलेक्शन में इज़ाफ़ा होता ही है, लेकिन बाग़ी 2 के दूसरे दिन के कलेक्शन में चार करोड़ 70 लाख रुपए की आई गिरावट ने सभी अनुमानों को धत्ता बता दिया है। कमाई में दूसरे दिन भारी इज़ाफ़ा तो दूर बड़ा नुकसान हो गया। फिल्म को दो दिनों में 45 करोड़ 50 लाख रुपए का कलेक्शन मिला है।

हालांकि ट्रेड पंडित इस कलेक्शन को बिजनेस के हिसाब से अच्छा ही बता रहे हैं क्योंकि फिल्म ने पहले दिन अनुमान से करीब 10 से 12 करोड़ अधिक का कलेक्शन कर सबको चौका दिया लेकिन गिरावट के बाद भी दो दिनों की कमाई उपयुक्त है।

बता दें की बाग़ी के पहले भाग को पहले दिन 11 करोड़ 94 रुपए और वीकेंड में 38 करोड़ 58 लाख रुपए का कलेक्शन मिला था। उस हिसाब से बाग़ी 2 आगे है।

आपको बता दें कि साल 2016 में आई बाग़ी ने दूसरे दिन 11 करोड़ 13 लाख रुपए की कमाई की थी, जो पहले दिन की कमाई से 81 लाख रुपए कम था।

पद्मावत, पैड मैन और रेड की पहले दिन की कमाई को पीछे छोड़ कर साल की नंबर वन ओपनर बनी बाग़ी 2 अगर रविवार को 25 से 30 करोड़ के बीच का कलेक्शन कर लेती है तो पहले वीक में फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी।

साल 1990 में सलमान खान बागी बन कर आए थे। वो उनकी अलग बगावत थी क्योंकि निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने 2016 में एक नई बगावत शुरू कराई जब टाइगर श्रॉफ को लेकर बाग़ी बनाई गई। साबिर खान ने उस फिल्म का निर्देशन किया था। तब बागी टाइगर को श्रद्धा कपूर की मोहब्बत में ज़माने से लड़ना पड़ा था। साउथ के सुधीर बाबू ने विलेन का किरदार निभाया था। दो साल बाद बाग़ी का दूसरा भाग रिलीज़ हुआ जिसमें रॉनी सिंह यानी टाइगर श्रॉफ को सिया खुराना (श्रद्धा कपूर) की जगह नेहा (दिशा पटानी) से प्यार हो गया है। बदलाव ये भी है कि साबिर खान की जगह अहमद खान ने निर्देशन के कमान अपने हाथ ली। फिल्म में रणदीप हुडा, मनोज बाजपेई और प्रतीक बब्बर भी अहम रोल में हैं। फिल्म में जबरदस्त एक्शन है और टाइगर श्रॉफ ने कई हैरतअंगेज स्टंट्स भी किए हैं।

बाग़ी 2 की चर्चा का एक कारण टाइगर और दिशा का असल ज़िंदगी में रिलेशनशिप में होना भी है। करीब दो घंटे 25 मिनट की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया। फिल्म का बजट करीब 70 करोड़ के आसपास है और इसे देश-दुनिया में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना