सलमान खान की "भारत" का कल जोरदार स्वागत हुआ, लग रहा है आने वाले कुछ दिन टिकट खिड़की ऐसे ही व्यस्त रहने वाली है। दूसरे दिन यानी गुरुवार की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट देखें तो साफ नजर आ रहा है कि फिल्म को लेकर उत्साह बना हुआ है। मल्टीप्लेक्सेस थोड़े कमजोर जरूर है लेकिन जानकार मान रहे हैं कि दूसरे दिन इसमें रूटीन गिरावट ही आएगी। सिंगल सिनेमा में भीड़ बनी हुई है।

पूरे देश पर नजर डालें तो मुंबई में 20 फीसद बुकिंग नजर आ रही है, कामकाजी दिन का साफ असर है। दिल्ली-एनसीआर में अच्छा माहौल है, यहां आज भी 30 फीसद शो में बुकिंग दिख रही है। बैंगलुरु थम गया है, बुधावर को 35 फीसद शो भरे नजर आ रहे थे, लेकिन आज केवल 5 फीसद दिख रहे हैं। हैदराबाद आज भी बढ़िया स्थिति में है और 35 फीसद शो पैक होते दिख रहे हैं। चेन्नई 20 फीसद पर है और कोलकाता 10 पर।

पुणे में केवल 5 फीसद शो में अच्छी बुकिंग दिख रही है। इंदौर भी ठंडा नजर आ रहा है। यह भी इक्का-दुक्का शो ही पैक होते दिख रहे हैं। ये भी रात वाले शो हैं। इंदौर में सिंगल सिनेमा अच्छा कमा रहे हैं। लग रहा है कि सलमान की फिल्म की कमाई दूसरे दिन 24 करोड़ के करीब रहेगी।

बता दें कि 'भारत' को देश में लगभग 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। दूसरे देशों में इसे 1300 स्क्रीन्स मिली हैं। यह करीब 70 देशों में रिलीज हुई है। मेकर्स ने टिकटों के भाव तीन गुना कर रखे हैं। आज भी ऊंची दरों पर टिकट बिक रहे हैं। 'भारत' में तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार हैं। छह दशकों में फैली इस कहानी को देश की विकास यात्रा से भी जोड़ा गया है। अतुल अग्निहोत्री और टी-सीरीज ने इसे बनाया है। इस साल यह सलमान की पहली रिलीज है। साल के अंत तक सलमान की नई 'दबंग' आएगी।

Posted By: Sudeep mishra