हॉलीवुड सुपर हीरो फ़िल्म डेडपूल 2 ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर शुरुआत तो अच्छी की है, मगर कोई इतिहास रचने से चूक गयी है। दूसरे दिन फ़िल्म के कलेक्शंस में मामूली गिरावट दर्ज़ की गई है। हालांकि ये तय है कि सम्मानजनक ओपनिंग वीकेंड डेडपूल 2 को ज़रूर मिलेगा।

इस साल रिलीज़ हुई अवेंजर्सः इन्फिनिटी वॉर ने हॉलीवुड फ़िल्मों के लिए एक नए पैमाने की ईजाद कर दी है। आने वाले समय में भारत में रिलीज़ होने वाली विदेशी फ़िल्मों को इसी कसौटी पर कसा जाएगा। ख़ासकर वो फ़िल्में, जिनके चाहने वाले दुनियाभर में मौजूद हैं और भारत भी उन फ़िल्मों के लिए अतीत में बड़ा बाज़ार रहा है। डेडपूल 2 इसी श्रेणी में आती है।

यही वजह है कि 'अवेंजर्सः इन्फिनिटी वॉर' की अभूतपूर्व सफलता के बाद माना जाने लगा था कि डेडपूल 2 के लिए उपजाऊ ज़मीन तैयार हो गयी है, जिस पर कामयाबी की फसल लहलहा उठेगी, पर ऐसा नहीं हुआ। डेडपूल 2 ने अपेक्षाकृत हल्की ओपनिंग ली है। हालांकि हॉलीवुड फ़िल्मों के टॉप 10 ओपनिंग डे कलेक्शंस में फ़िल्म ज़रूर शामिल हो गयी है।

18 मई को सिनेमाघरों में पहुंची डेडपूल 2 ने पहले दिन जहां 11.25 करोड़ का कारोबार किया, वहीं दूसरे दिन फ़िल्म को 10.65 करोड़ मिले। दो दिनों में फ़िल्म को 21.90 करोड़ मिल गये हैं। रविवार को कलेक्शंस में उछाल आने की पूरी उम्मीद है। डेडपूल 2 के कलेक्शंस में कमी की वजह इसके एडल्ट जॉनर को भी माना जा रहा है।

हालांकि ए सर्टिफिकेट को देखते हुए डेडपूल 2 के कलेक्शंस ठीकठाक कहे जाएंगे। फ़िल्म भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की गयी है। हिंदी के लिए डबिंग रणवीर सिंह ने की है, जिसे काफ़ी पसंद किया जा रहा है। ट्रेड जानकार बताते हैं कि पहले दिन फ़िल्म को मिले कलेक्शंस का 41 फीसद हिंदी वर्ज़न से मिला है। भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर कलेक्शन के अनुसार टॉप 10 फ़िल्में इस प्रकार हैं। अब देखते हैं कि डेडपूल 2 इस सूची में जगह बना पाती है या नहीं।

10. लाइफ़ ऑफ़ पाई- 88 करोड़

9. द अमेज़िंग स्पायडरमैन- 96 करोड़

8. स्पायडरमैन 3- 100 करोड़

7. 2012- 102 करोड़

6. अवेंजर्स- एज ऑफ़ अल्ट्रॉन- 111 करोड़

5. जुरासिक वर्ल्ड- 152 करोड़

4. अवतार- 145 करोड़

3. फ्यूरियस 7- 172 करोड़

2. जंगल बुक- 188 करोड़

1. अवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर- 200 करोड़

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना