KGF2 Box Office Collection: थलपति विजय स्टारर बीस्ट के बाद, यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 ने गुरुवार को स्क्रीन पर धूम मचा दी। बेसब्री से इंतजार कर रहे यश के प्रशंसकों ने आखिरकार यश को सालों बाद एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर राज करते देखा। प्रशांत नील द्वारा अभिनीत इस फिल्म में संजय दत्त को अधीरा और रवीना टंडन को रमिका सेन की महत्वपूर्ण भूमिकाओं में देखा गया है। फिल्म ‘केजीएफ 2’ को देश भर में दर्शकों ने हाथों हाथ लिया। सुबह 6 बजे से शुरू हुए फिल्म के शोज से लेकर देर रात के शोज में दर्शकों की भारी भीड़ दिखी।

पहले दिन की 128 करोड़ की कमाई

शुरुआती रुझानों के अनुसार, प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज़ के पहले दिन 128 करोड़ की कमाई की है। फिल्म रिलीज के पहले उम्मीद की जा रही थी कि केजीएफ 2 अपने हिंदी संस्करण के लिए बॉक्स ऑफिस पर 45-50 करोड़ जमा कर सकती है। फिल्म ने शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक हिंदी में पहले दिन की कमाई का नया रिकॉर्ड बना डाला है। फिल्म की पूरे देश में रिलीज हुए हिंदी संस्करणों की कुल कमाई करीब 63 करोड़ रही है। हिंदी सिनेमा में पहले दिन की सबसे ज्यादा ओपनिंग का रिकॉर्ड अब तक ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ के पास रहा है जिसने रिलीज के दिन 53.25 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ‘आरआरआर’ हिंदी ने रिलीज के पहले दिन सिर्फ 18 करोड़ रुपये ही कमाए थे। फिल्म ‘केजीएफ 2’ के टॉप 10 बेस्ट ओपनर्स में जगह बनाने से सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ इस लिस्ट से बाहर हो गई है।

KGF2 ने RRR को छोड़ा पीछे

फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने पहले दिन सारी भारतीय भाषाओं को मिलाकर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है। ये कमाई राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ की पहले दिन की कमाई के बराबर ही है। KGF2 की एडवांस बुकिंग ने 20.25 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। वहीं राजामौली की आरआरआर की एडवांस बुकिंग हिंदी में 11 करोड़ तक ही रह गई थीं। केजीएफ 2 ने इस मामले में आरआरआर को पार किया है।फिल्म ने पूरे देश में भी शानदार कारोबार किया है। KGF2 ने एस एस राजामौली की ‘आरआरआर’ की पहले दिन की नेट कमाई का आंकड़ा छू लिया है। फिल्म ‘आरआरआर’ करीब 550 करोड़ रुपये में बनी फिल्म है और फिल्म ‘केजीएफ 2’ का बजट सिर्फ डेढ़ सौ करोड़ रुपये ही है। बॉक्स ऑफिस पर केजीएफ 2 की मांग को देखते हुए शाहिद कपूर की जर्सी फिल्म की रिलीज को भी 22 अप्रैल के लिए टाल दिया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close