'लुका छुप्पी' को टिकट खिड़की पर आए 50 दिन पूरे हो चुके हैं। मजेदार है कि यह कार्तिक आर्यन की चौथी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 50 दिन बिताए हैं। कार्तिक की इस फिल्म ने दुनियाभर से 114 करोड़ रुपए की कमाई की है। भारत में ही इसे 95 करोड़ रुपए मिले।

बता दें कि कार्तिक की पहली फिल्म 'प्यार का पंचनामा' ने भी 50 दिन पूरे किए थे और यह सुपरहिट फिल्म थी। इसकी सीक्वल 'प्यार का पंचनामा 2' ने भी यही राह अपनाई और दिनों के मामले में आधी सेंचुरी लगाई। फिर 'सोनू के टीटू की स्वीटी' ने भी 50 से ज्यादा दिन सिनेमाघरों में बिताए और 100 करोड़ से ज्यादा धंधा किया। अब 'लुका छुप्पी' ने यह कर दिखाया।

1 मार्च को यह फिल्म रिलीज हुई थी। सात सप्ताह बाद भी यह फिल्म लाखों में कमाई कर रही है। रफ्तार धीमी है लेकिन पैसा आ रहा है। छठे हफ्ते में इसे करीब 1.50 करोड़ रुपए मिले थे। पांचवा हफ्ता इसे 3 करोड़ रुपए दे गया था। चौथे हफ्ते में इसने चार करोड़ की कमाई की। जबकि तीसरे हफ्ते में इसने तीन गुना ज्यादा रकम यानी 11.75 करोड़ रुपए जमा किए थे। दूसरे हफ्ते में इसे 21.54 करोड़ रुपए मिले थे। पहले हफ्ते में यह 53.70 करोड़ कमा लाई थी। मुश्किल है कि यह 100 करोड़ रुपए के आंकड़े को छुए। सात दिन में 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली इस फिल्म को 75 करोड़ तक पहुंचने में 14 दिन लगे। इस हफ्ते इसकी स्क्रीन्स काफी कम हो गई हैं और यह 93 करोड़ के आसपास सिमट सकती है।

भारत में 2100 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई थी। विदेश में इसे 407 स्क्रीन मिली थीं। लक्ष्मण उतेकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनके साथ पंकज त्रिपाठी, विनय पाठक और अपारशक्ति खुराना भी हैं l फिल्म को मिले-जुले रिव्यू मिले थे। 'लुका छुप्पी' का नाम पहले 'मथुरा लाइव' रखने की बात चल रही थी क्योंकि फिल्म में कृति का रोल मथुरा की लड़की का है जो पढ़ने के लिए दिल्ली जाती है और वापस आने के बाद उसकी प्रेम कहानी शुरू होती है। कार्तिक को मथुरा के पत्रकार का रोल मिला। करीब 126 मिनिट की इस फिल्म को 'यू/ए' सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया और फिल्म का बजट करीब 30 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।