अजय देवगन की 'रेड' आज देशभर में 3400 स्क्रीन पर रिलीज हुई। फिल्म का खासा स्वागत हुआ है। सुबह से ही सिनेमाघरों में भीड़ थी। पहले दूसरे शो ही करीब 30 फीसद भरे दिखे।

शाम तक अगर यह आंकड़ा 40 फीसद तक भी पहुंच जाता है तो पहले दिन की कमाई का आंकड़ा दस करोड़ के पार हो जाएगा। फिल्म को मिले-जुले रिव्यू मिल रहे हैं। इनमें कहा जा रहा है कि ये फिल्म अजय देवगन के लिए नहीं, सौरभ शुक्ला के लिए देखी जानी चाहिए।

प्रिया प्रकाश वारियर ने करवाया नया फोटोशूट, तस्वीरें हुई वायरल

सब ठीक रहा तो पहला वीकेंड 40 करोड़ जेब में डाल देगा। वैसे अजय की पिछली फिल्म 'गोलमाल अगेन' ने 200 करोड़ से ज्यादा धंधा किया था इसलिए 'रेड' से उम्मीदें हैं, हालांकि ये अलग जॉनर की फिल्म है। इस तरह की फिल्मों से जबरदस्त ओपनिंग की उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि एेसी फिल्मों को हर तरह के लोग पहले ही देखने नहीं आते हैं। फिर भी 'रेड' में अच्छी भीड़ है।

राजकुमार गुप्ता नामी निर्देशक हैं, ये उनका पहला घोर कमर्शियल प्रयास है। ये फिल्म क्या झंडे गाड़ने वाली है एक दिन में सामने होगा लेकिन अगर इसे कमाई के मामले में अजय देवगन की टॉप टेन फिल्मों में शामिल होना है तो काफी दम मारना होगा क्योंकि अजय की दसवीं फिल्म की कमाई ही 76 करोड़ है। 76 करोड़ कमाने वाली अजय की फिल्म 'दृश्यम' थी जो 2015 में रिलीज हुई थी। इस लिस्ट में टॉप पर है पिछले साल रिलीज हुई 'गोलमाल अगेन' जिसने 205.72 करोड़ रुपए कमाए थे।

'रेड' में अजय इनकम टैक्स ऑफिसर बने हैं और उनकी भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुहिम है। 'नो वन किल्ड जेसिका' और 'आमिर' जैसी फिल्म बनाने वाले निर्देशक राजकुमार गुप्ता की ये फिल्म 1981 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हुई एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म के ट्रेलर में अजय का वही इंटेंस लुक दिख रहा है, जो इससे पहले 'गंगाजल' में देखा गया था।

फिल्म 'रेड' (Raid) में रोमांस का भी स्कोप है और इसी कारण इलियाना डिक्रूज़, अजय की पत्नी के किरदार में हैं। फिल्म सौरभ शुक्ला और अमित सयाल का भी अहम् रोल है। इस फिल्म की कहानी 'पिंक' जैसी बेहतरीन फिल्म के राइटर रितेश शाह ने लिखी है जबकि कुमार मंगत पाठक और भूषण कुमार इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

अजय देवगन इन दिनों अलग अलग जॉनर की फिल्मों में फोकस कर रहे हैं। कभी एक्शन से पुराने जमाने में चले जाते हैं तो कभी कॉमेडी से रण में। गोलमाल अगेन से 200 करोड़ की कमाई करने वाले अजय इस बार बॉक्स ऑफ़िस पर 'रेड' मार कर कितने करोड़ लेते हैं, देखना रोमांचक होगा।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना