सलमान खान की फ़िल्म "भारत" ने दूसरे दिन भी अच्छी कमाई की है। छुट्टी नहीं थी फिर भी गुरुवार को इसने 31 करोड़ रुपए कमा लिए। शाम वाले शो इसे भरपूर पैसा दे रहे हैं। माना जा रहा है कि दिन की कमाई को मौसम की मार पड़ रही है। देशभर में जबरदस्त गर्मी है और दोपहर की लू से बचने के लिए लोग घरों-दफ्तरों में कैद हैं। सिनेमाघर भी शाम तक लगभग खाली रहते हैं।

पहले दिन इसे 42.30 रुपए की कमाई हुई थी। दूसरे दिन की कमाई के बाद इसकी जेब में 73.30 करोड़ रुपए हैं। बता दें कि पहले दिन की कमाई कमाल की रही और ईद पर भी सलमान को कभी ऐसी ओपनिंग नहीं मिली। यह सलमान की सबसे बड़ी ओपनर भी बन गई है। इसने दिवाली पर लगी 'प्रेम रतन धन पायो' की कमाई 40.35 करोड़ को भी पीछे कर दिया। देश में 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। टिकटों के भाव तीन गुना हैं। यह जताता है कि जल्द से जल्द पैसा रिकवर करने की इच्छा इसके निर्माताओं की है। इससे पहले 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' की रिलीज पर भी यही किया गया था।

'भारत' फिल्म का निर्देशन अली अब्बास ज़फर का है। तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी की एक-दो मिनट की झलक इसमें दिखती है। नोरा फतेही को फिर भी ज्यादा जगह मिली और सुनील ग्रोवर पर पूरी तरह से टिकी है। 'भारत' में अली अब्बास ज़फर, सलमान खान और कटरीना कैफ तीनों ही तीसरी बार साथ काम कर रहे हैं। अतुल अग्निहोत्री की रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और टी-सीरीज द्वारा निर्मित यह फ़िल्म इस साल सलमान की पहली रिलीज है। अब वीकेंड पर उम्मीद की जा रही है कि फिल्म 160 करोड़ के पार होगी। ऐसा होता है तो इसका सलमान की बड़ी हिट फिल्मों शामिल होना तय है। 200 करोड़ पर यह कब आएगी, आने वाले तीन दिनों में इसका अंदाजा लग सकता है।

Posted By: Sudeep mishra