रितिक रोशन की 'सुपर 30' की हालत टिकट खिड़की पर खराब हो गई है। सोमवार के लिटमस टेस्ट में यह फिल्म बुरी तरह असफल हुई है। संडे को 20.74 करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म, मंडे को केवल 6.92 करोड़ रुपए कमा पाई। इसे मंडे की कमाई को 10 करोड़ रुपए से ऊपर ही रखना था, लेकिन यह लगभग तीन करोड़ कम ला पाई। अब यहां से उठना मुश्किल है।

इस फिल्म के साथ दिक्कत यह है कि सिंगल सिनेमा से धन नहीं आ रहा है। मल्टीप्लेक्स ही पैसा बटोर पा रहे हैं। चार दिन बाद इसकी कुल कमाई 57.68 करोड़ रुपए है। अब पहले हफ्ते में तो इसे 80 करोड़ मिलते नहीं लग रहे। 75 करोड़ का आंकड़ा पार होना भी छोटी चुनौती नहीं है। तीन दिन बाद दिक्कत तब और ज्यादा होगी जब शाहरुख खान और आर्यन खान की आवाज वाली 'द लायन किंग' रिलीज होगी।

रितिक की फिल्म को रिव्यू अच्छे नहीं मिले हैं। अधिकांश समीक्षाओं में इस फिल्म को नकार दिया गया है। देखनेवालों को भी आनंद कुमार की कहानी नकली लग रही है। वैसे 'सुपर 30' के लिए रितिक ने प्रचार नहीं किया है। यह फिल्म बिहार के आनंद कुमार के संघर्ष की कहानी है जो 30 गरीब बच्चों को आईआईटी के लिए हर साल मुफ्त में तैयार करते हैं। मेकर्स ने इस फिल्म का प्रचार आनंद कुमार से ही करवाया।

पहले वीकेंड पर जरूर यह फिल्म 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर पाई थी। शुक्रवार को इस फिल्म ने 11.83 करोड़ रुपए कमाए थे। शनिवार को यह कमाई बढ़ी और आंकड़ा 18.19 करोड़ छू गया। संडे को कमाई में मामूली बढ़त दिखी और 20.74 करोड़ रुपए इसे मिले। इसकी तीन दिन की कमाई 50.76 करोड़ रुपए हो गई थी।

विकास बहल की यह फिल्म 3200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इतनी स्क्रीन्स पर फिल्म लगती है तो 30 से 32 करोड़ रुपए रोज कमाने की क्षमता इसे हासिल होती है। पहले हफ्ते के चार दिन की कमाई देखकर अब 100 करोड़ का आंकड़ा दूर नजर आ रहा है।

Posted By: Sudeep mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020