The Kashmir Files created history। तमाम विवादों के बाद भी फिल्म The Kashmir Files कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म The Kashmir Files कोरोना महामारी के बाद 250 रुपए का कारोबार करने वाली पहली हिन्दी फिल्म बन गई है। ख्यात film critic and trade analyst तरण आदर्श ने ट्विट कर इस बारे में जानकारी दी है। तरण ने अपने ट्वीट में बताया है कि इस सप्ताह के अंत में सीमित शो और स्क्रीन के बावजूद शनिवार और रविवार का कारोबार होने के बाद फिल्म ने अभी तक 250.73 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। तरण ने बताया कि फिल्म The Kashmir Files ने शुक्रवार को 50 लाख, शनिवार को 85 लाख, रविवार को 1.15 करोड़ का कारोबार किया।

फिल्म ‘आरआरआर’ से मिल रही कड़ी टक्कर

द कश्मीर फाइल्स को 'आरआरआर' और 'गंगूबाई काठियावाड़ी' से कड़ी टक्कर मिल रही है, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। The Kashmir Files करीब 30 करोड़ के बजट में बनी है। साथ ही यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म कम से कम 350 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है, लेकिन तीसरे और चौथे हफ्ते में यह फिल्म कुछ कर सकती है।

11 मार्च को रिलीज हुई थी The Kashmir Files

'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह फिल्म 1990 के कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है। इसमें अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं। इस फिल्म को लेकर बीते कुछ दिनों से जमकर सियासी विवाद भी चल रहा है और कांग्रेस पार्टी इस मामले में बैकफुट पर है और भाजपा लगातार कश्मीर पंडितों की दुर्दशा को लेकर सवाल उठाती रही है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close