50 Years of Amitabh Bachchan : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में 50 साल पूरे हुए तो बेटे Abhishek इमोशनल हुए हैं। 'सात हिंदुस्तानी' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले 'बिग बी' का यह सफर काफी लंबा और उपलब्धियों से भरा रहा है। आज भी 'बिग बी' के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है और बॉलीवुड में किसी और सितारे के मुकाबले बिग का जलवा अलग है। इस सुनहरे सफर के कारण अमिताभ... 'बिग बी', 'सदी के महानायक', 'मेगास्टार' और ना जाने कितने खिताबों से नवाजे जा चुके हैं। हाल ही में सरकार ने उन्हें सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देने की भी घोषणा की है। 'बिग बी' ने 7 नवंबर 1969 में 'सात हिंदुस्तानी' से अपना यह सफर शुरू किया था।

मायानगरी में इन 50 सालों में अमिताभ बच्चन ने कईं उतार चढ़ाव देखे और इस दौरान उनके बेटे अभिषेक ने भी कईं फिल्मों में काम किया। अपने पिता और महानायक अमिताभ बच्चन के इसी सफर को लेकर अभिषेक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बेहद इमोशनल पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में अभिषेक ने कहा है कि एक बेटे, एक्टर और फैन के रूप में हमने यह 50 सालों की ग्रेटनेस देखी है।

इंस्टा पर अभिषेक ने अमिताभ बच्चन की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, यह तब की है जब उन्होंने 'सात हिंदुस्तानी' में काम किया था। अभिषेक ने पोस्ट में लिखा है, 'सिर्फ एक बेटे की तरह नहीं बल्कि एक फैन और एक्टर के रूप में हमें आपकी महानता को देखने का मौका मिला है! ऐसा काफी कुछ है जिसे पसंद किया जाए, उससे सीखा जाए और उसकी तारीफ की जाए। सिनेमा की कईं जनरेशंस कहती हैं कि हम बच्चन के समय में रहे हैं!!! पापा आपको सिनेमा में 50 साल पूरे करने पर बधाई और अब हम अगले 50 साल का इंतजार कर रहे हैं।'

मालूम हो कि बिग बी हाल ही में आई चिरंजीवी की फिल्म 'सैरा नरसिम्हा रेड्डी' में नजर आए थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है। आने वाले समय में उनकी और भी कईं फिल्में आने वाली हैं जिनमें 'ब्रह्मास्त्र' के अलावा 'गुलाबो सिताबो', 'चेहरे' और 'झुंड' शामिल हैं।

Posted By: Sudeep mishra