Maharashtra Floods: भारी बारिश के बाद देशभर के कई राज्य बाढ़ से प्रभावित हैं। बाढ़ प्रभावित राज्यों में असम, गुजरात, उत्तराखंड़, उड़ीसा एवं महाराष्ट्र सहित कुछ और राज्य भी शामिल है। महाराष्ट्र के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सीएम राहत कोष की पहल की है। मुख्यमंत्री फडणवीस इस पहल के जरिए बाढ़ पीड़ितों के लिए फंड जुटा रहे हैं। उनकी मदद के लिए कई बॉलीवुड सिंगर लता मंगेशकर और आमिर खान सहित तमाम स्टार आगे आए हैं। सीएम फडणवीस ने खुद ट्वीट कर आमिर खान और लता मंगेशकर को इस मदद के लिए धन्यवाद कहा है।

आमिर खान को इस मदद के लिए धन्यवाद कहते हुए सीएम फडणवीस ने लिखा कि- 'बाढ़ पीड़ितों के मदद के लिए 25 लाख रुपए देने के लिए आमिर खान का धन्यवाद। #CMReliefFund #MaharashtraFloods!' बॉलीवुड के दंगल स्टार आमिर खान के साथ ही स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 11 लाख रुपए दिए। लता मंगेशकर को इस मदद के लिए धन्यवाद देते हुए सीएम फडणवीस ने अंग्रेजी और मराठी भाषा में उनके लिए ट्वीट किया है।

बताते चलें कि, बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सीएम राहत कोष में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी 5 करोड़ रुपये दिए हैं। इसके साथ ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की तरफ से बाढ़ पीड़ितों के लिए 51 लाख रुपये की मदद दी गई है। वहीं, 12 अगस्त को रितेश देशमुख और जेनेलिया देशमुख ने भी सीएम राहत कोष के लिए 25 लाख रुपये का दान दिया। महाराष्ट्र सीएम फडणवीस ने अपने सोशल अकाउंट के जरिए बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए तमाम लोगों का धन्यवाद दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र के सांगली, कोल्हापुर और सतारा बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे हैं। राज्य सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 6800 करोड़ से ज्यादा के राहत पैकेज का ऐलान किया है।