Sunny Deol joined BJP: बॉलीवुड के एक्शन स्टार सनी देओल ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ले ली है। इस खास मौके पर हम आपको सनी और उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ फैक्ट बता रहे हैं। सबसे पहले हम आपको यह बताना चाहते हैं कि सनी का असली नाम अजय सिंह देओल है। घर में सभी उन्हें सनी कहकर बुलाते थे इसलिए बॉलीवुड में उन्होंने इसी नाम के साथ एंट्री ली। सनी देओल एक्टर धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बेटे हैं। बताते चलें कि, धर्मेंद्र की पहली पत्नी से 4 बच्चे हैं जिनके नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता देओल और विजेता देओल हैं। सनी की दोनों बहनें अजीता और विजेता फिल्मी दुनिया से दूर विदेश में रहती हैं।

धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं हेमा मालिनी हैं, जो कि मथुरा से बीजेपी सांसद हैं। बता दें कि, हेमा मालिनी की भी दे बेटियां है जिनके नाम ईशा देओल और अहाना देओल हैं। सनी देओल की पत्नी का नाम पूजा देओल है। पूजा संग सनी ने 1984 में शादी की थी। सनी की पत्नी लाइमलाइट से दूरी बनाकर रखती हैं। पूजा और सनी के दो बेटे हैं, जिनके नाम करण देओल और राजवीर देओल हैं। सनी और पूजा के बड़े बेटे करण देओल फिल्म 'पल पल दिल के पास' से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। करण देओल की यह फिल्म 19 जुलाई को रिलीज होगी।

बताते चलें कि, बॉलीवुड में डेब्यू से पहले सनी ने बर्मिंघम में एक्टिंग सीखी थी। इसके बाद साल 1983 में फिल्म 'बेताब' से सनी देओल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी डेब्यू फिल्म सुपरहिट रही थी। अब तक सनी देओल ने 'घायल', 'दामिनी', 'डर', 'बॉर्डर', 'गदर', 'क्रोध', 'हिम्मत', 'फर्ज', 'ये रास्ते हैं प्यार के', अर्जुन पंडित, 'जो बोले सो निहाल','आग का गोला' और 'बिग ब्रदर' जैसी हिट फिल्में दी हैं।'

फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' में अमीषा पटेल और सनी की केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया गया था। सनी देओल की फिल्मों के कई डायलॉग ऐसे हैं जो आज भी लोगों को बहुत पसंद आते हैं। पिछले दिनों सनी देओल फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' और 'भैयाजी सुपरहिट' में नजर आए थे। सनी की दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। आने वाले दिनों में सनी फिल्म 'ब्लैंक' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है।

Posted By: Sushma Barange

fantasy cricket
fantasy cricket