एक चौंकाने वाली घटना में कन्नड़ अभिनेत्री चेतना राज का बेंगलुरु के निजी अस्पताल में निधन हो गया। कन्नड़ टेलीविजन अभिनेत्री चेतना राज का कर्नाटक के बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें 'फैट-फ्री' प्लास्टिक सर्जरी के लिए सोमवार, 16 मई को भर्ती कराया गया था। जैसे ही उनके फेफड़ों में तरल पदार्थ जमा होने लगा, उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्‍हें बचाने के प्रयास के बावजूद उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और आखिर उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उसके माता-पिता ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया और शिकायत दर्ज कराई है।

सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसक राज की मौत के बारे में जानकर सदमे में हैं। एक फैन ने लिखा, "शब्दों से परे हैरान... करीब एक हफ्ते पहले उसके साथ काम किया.. यह अविश्वसनीय है... रेस्ट इन पीस चेतना"। चेतना राज को गीता और दोरेसानी जैसे दैनिक धारावाहिकों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता था। चेतना को गीता और दोरासानी जैसे टीवी सीरियल्स में देखा गया था। 16 मई को, उसने कर्नाटक के बेंगलुरु के राजाजीनगर में शेट्टी के कॉस्मेटिक सेंटर में 'फैट-फ्री' प्लास्टिक सर्जरी कराने का फैसला किया था। हालांकि, सर्जरी योजना के अनुसार नहीं हुई।

एनेस्थेटिस्ट मेल्विन, प्लास्टिक सर्जरी करने वाले डॉक्टरों के साथ, चेतना को शाम 5.30 बजे अस्पताल ले आएअस्पताल के डॉक्टरों ने सीपीआर शुरू किया और 45 मिनट की कोशिश के बावजूद चेतना को बचाया नहीं जा सका। आईसीयू इंटेंसिविस्ट डॉक्टर संदीप ने बसवेश्वरनगर थाने के इंस्पेक्टर को दी अपनी शिकायत में कहा था कि चेतना को शाम 6.45 बजे मृत घोषित कर दिया गया।

उनकी वसा रहित कॉस्मेटिक सर्जरी गलत हो गई थी। 21 साल की चेतना राज टीवी एक्ट्रेस थीं जिन्हें 16 मई की सुबह सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर उसे बचा नहीं पाए और कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। चेतना राज के शव को पोस्टमार्टम के लिए दूसरे अस्पताल भेजा जाएगा। साथ ही उसके माता-पिता ने अस्पताल कमेटी के खिलाफ पास के थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close