Ajay Devgan Kajol Love Story: बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल आज किसी मोहताज की पहचान नहीं हैं। अपनी शानदार अदाकारी से काजोल ने लोगों के दिलों में अपनी अलग ही जगह बना ली है। काजोल ने 1992 में आई फिल्म बेखुदी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद से वे लगातार हिट फिल्में देने लगीं। काजोल फिल्मी घराने से ताल्लुक रखती हैं। पूरी इंडस्ट्री में उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा शाहरुख खान के साथ जमी थी। इन दोनों की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे आज भी लोगों को देखना काफी पसंद हैं। रील लाइफ में जहां काजोल की जोड़ी शाहरुख के साथ जमती है। वहीं रियल लाइफ में उनका दिल अजय देवगन के लिए धड़कता है। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। शुरुआत में दोनों एक दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे।

Ajay Devgn sends anniversary love to Kajol with a special post; Says 'Pyaar  toh always hai!' | PINKVILLA

अजय और काजोल की फिल्मी लव स्टोरी

काजोल और अजय देवगन की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। बता दें कि काजोल और अजय की शादी 24 फरवरी 1999 में हुई थी। अजय और काजोल की पहली मुलाकात हलचल फिल्म के सेट पर हुई थी। जिस तरह की हम अभी भी देख सकते हैं काजोल काफी चुलबुली और हंसी मजाक वाले स्वभाव की हैं। वहीं अजय उतने ही शांत स्वभाव के हैं। लेकिन उस समय अजय को काजोल का ये स्वभाव पसंद नहीं था।

Ajay Devgn Kajol 23rd wedding anniversary Instagram posts latest celeb news  | Celebrities News – India TV

अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब पहली बार उन्होंने काजोल को देखा था तो ले उन्हें काफी घमंडी लगी। लेकिन फिर दोनों के बीच धीरे-धीरे दोस्ती होने लगी। लेकिन उस समय काजोल किसा और के साथ रिलेशनशिप में थी। उनके उस रिलेशन के टूटने के बाद अजय ने काजोल को इमोशनली काफी सपोर्ट किया। जिसके बाद से दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे। और इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। काजोल ने जब शादी की थी तब वे बॉलीवुड की टॉप हीरोइन में से एक थीं।

Anniversary special: Throwback to Kajol and Ajay Devgn's wedding in 1999,  see pics

24 साल की उम्र में की थी शादी

अजय और काजोल की शादी के समय उनकी पहली फिल्म हिट हुई थी। काजोल ने सिर्फ 24 साल की उम्र में ही अजय से शादी कर ली थी। दोनों की शादी में कुछ खास लोग ही शामिल हुए थे। अजय अक्सर उनकी और काजोल की एनिवर्सरी भूल जाते हैं। कुछ दिनों पहले ही अजय ने अपनी वाइफ काजोल के लिए एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया था। जिसमें वे कह रहे थे कि वे खुद को काफी लकी मानते हैं कि काजोल उनकी जिंदगी में आईं। वे हैरान हैं इस बात से की काजोल अभी भी उनके साथ हैं।

Kajol And Ajay Devgn's Love Story: Accidental Meeting, Marriage,  Miscarriage And A Tale Of True Love

इस वीडियो के साथ अजय ने काफी प्यारा कैप्शन भी लिखा था। अजय ने लिखा कि 1999 प्यार तो होना ही था, 2002 प्यार तो ऑलवेज है। वैसे अक्सर देखा जाता है कि शादी के बाद एक्ट्रेस फिल्मों में काम करना छोड़ देती हैं। लेकिन काजोल ने शादी की बाद भी माय नेम इज खान, कभी खुशी कभी गम और फना जैसी सुपरहिट फिल्में की थी। बता दें कि अजय और काजोल के दो बच्चे न्यासा और युग हैं।

Ajay Devgn Kajol Wedding Anniversary: अजय देवगन ने शादी की सालगिरह पर काजोल  के लिए कही ये बात-'मैं हैरान हूं ये अब भी मेरे साथ है..' | TV9 Bharatvarsh

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close