बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन का रविवार को 48 वां जन्मदिन है। फिल्म जगत के दोस्त और फैन्स दिनभर अजय देवगन को बधाइयां देते रहे। सिनेमा जगत में अजय का नाम संजीदा अभिनेता के तौर पर लिया जाता है। अजय ने कॉमेडी, रोमांस और एक्शन के साथ ही गंभीर मुद्दों पर बनी फिल्मों में भी बेहतरीन काम किया है। यही कारण है कि अजय ने अपने करियर में दो राष्ट्रीय पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं।

साल 2016 में अजय देवगन को भारत सरकार की ओर से पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया। मगर कम ही लोग जानते हैं कि अजय देवगन का वास्तविक नाम यह नहीं है। बल्कि कुछ और है। जी हां। जानकारी के मुताबिक अजय देवगन का मूल नाम विशाल देवगन है।

अजय ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म 'फूल और कांटे' से नहीं किया था। बल्कि अजय पहली बार फिल्मों में साल 1985 में आई फिल्म 'प्यारी बहना' में नजर आए। इसमें अजय के किरदार का नाम 'मास्टर छोटू' था।

फिल्म जगत में अजय एकमात्र अभिनेता हैं जो अपनी फिल्म की शूटिंग, प्रमोशन आदि के लिए प्रायवेट जेट का उपयोग करते हैं। साल 1995 में अजय और काजोल करीब आए। साल 1999 में दोनों ने शादी कर ली। देवगन दंपत्ति के दो बच्चे हैं। आपको बता दें कि अजय और काजोल की रिलेशनशिप को लेकर खूब आलोचना की गई।

अजय के माता-पिता भी फिल्म जगत से जुड़े रहे हैं। पिता वीरू देवगनग जहां जाने-माने एक्शन डायरेक्टर हैं जबकि मां वीना फिल्म प्रोड्यूसर के रूप में कार्यरत थीं। साल 2000 में अजय देवगन ने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया। अजय देवगन फिल्म्स की हालिया रिलीज फिल्म शिवाय थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया।

फिलहाल अजय देवगन को फिल्म जगत में एक्टर,डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर जाना जाता है। इस जन्मदिन हमारी यह शुभकामना है कि 'सिंघम' स्टार इसी तरह सभी का मनोरंजन करते रहें।

Posted By: