Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री के एक शानदार कलाकार है। वे बॉलीवुड में कई सालों से अपनी अलग ही पहचान बनाए हुए हैं। उन्होंने कई सारी सुपरहिट फिल्में की है। बिग बी एक लग्जरी लाइफ जीते हैं। उनके मुंबई में शानदार बंगले के साथ एक फ्लैट भी है। इन सबके साथ-साथ अमिताभ को महंगी गाड़ियों का भी शौक है। उनके कार कलेक्शन में एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है कि मजबूरी के चलते बिग बी को अपनी कार बेचनी पड़ी। उन्हें अपनी बेशकीमती गाड़ियां बेचनी पड़ रही हैं। उनकी महंगी गाड़ियों का कलेक्शन अब कम होता जा रहा है।

बिग बी को बेचनी पड़ी अपनी कार

फिल्मों के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को महंगी गाड़ियों का काफी शौक है। वे लग्जरी गाड़ियां रखना ही पसंद करते हैं। उनके कार कलेक्शन में कई शानदार गाड़ियां 'मर्सिडीज ए क्लास', 'रेंज रोवर', 'बेंटले जीटी', mini cooper and lexus suv जैसी कार मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन गाड़ियों की कीमत करोड़ों में हैं। लेकिन अब इन गाड़ियों को बिग बी मजबूरी के कारण कौड़ियों के भाव में बेच रहे हैं। इन गाड़ियों से बिग बी को काफी लगाव रहा है। अपनी करोड़ों की एस क्लास मर्सीडिज को उन्हें 30 लाख में बेचना पड़ रहा है। दरअसल अमिताभ की इस कार को 14 साल हो चुके हैं। हर 15 साल में कार की आरसी फिर से बनवानी पड़ती है। और कार की कीमत घट जाती है। इसी कारण से बिग बी को अपनी इस महंगी कार को चंद लाख में बेचना पड़ रहा है।

कुछ समय पहले भी बेची थी कार

कुछ समय पहले भी अमिताभ ने अपनी सफेद रंग की लग्जरी कार 'रोल्स राॅयस फैंटम' बेची थी। बिग बी को यह कार फिल्म मेकर विधु विनोद चोपड़ा ने 2007 में 'एकलव्य' फिल्म के दौरान गिफ्ट की थी। अमिताभ ने यह गाड़ी मैसूर के एक बिजनेसमैन को बेची थी। उनके कार कलेक्शन में वह सबसे महंगी गाड़ी थी। बिग बी '2' को अपना लकी नंबर मानते है। उनकी बर्थडे डेट में भी 'दो' है और उनकी सभी गाड़ियों के नंबर में भी '2 'अंक जरूर आता है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close