Ekta Kapoor: बिहार के बेगूसराय की एक जिला अदालत में फिल्म निर्माता और निर्देशक एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। एकता कपूर और उनकी मां के खिलाफ यह वारंट उनकी वेब सीरीज ट्रिपल एक्स सीजन 2 में सैनिकों का अपमान करने और उनके परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने के मामले में जारी किया गया है। बता दें कि न्यायाधीश विकास कुमार की अदालत ने एकता कपूर और उनकी मां के खिलाफ एक पूर्व सैनिक और बेगूसराय निवासी शंभू कुमार की शिकायत के आधार पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

एकता कपूर पर लगे ये आरोप

बता दें कि शंभू कुमार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि वेब सीरीज ट्रिपल एक्स सीजन 2 में एक सैनिक की पत्नी से जुड़े कई आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं। इस सीरीज को एकता कपूर की कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड के स्वामित्व वाले एक ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित किया गया है। शंभू कुमार के वकील ऋषिकेश पाठक ने बताया है कि अदालत ने एकता और उनकी मां को समन जारी किया था। अब इस मामले के संबंध में उन्हें अदालत के सामने पेश होने को कहा गया है।

वेब सीरीज में दिखाए गए आपत्तिजनक दृश्य

जानकारी मिली है कि एकता कपूर ने अदालत को सूचित किया है कि आपत्ति जताए जाने के बाद सीरीज के कुछ दृश्यों को हटा दिया गया था। लेकिन वे अदालत के सामने पेश नहीं हुई। इसके बाद से ही उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। पुलिस के अनुसार आईपीसी और आईटी अधिनियम की कई धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। वेब सीरीज में राष्ट्रीय चिन्ह और सेना की वर्दी का आपत्तिजनक इस्तेमाल देखने के बाद यह मामला दर्ज किया गया। साथ ही सीरीज में जवानों और उनके परिवार के सदस्यों का कथित तौर पर अपमान करने के लिए यह शिकायत दर्ज की गई थी।

Posted By: Ekta Shrma

  • Font Size
  • Close