ड्रग्स केस में बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) का नाम आने के बाद शाहरुख खान की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। ताजा खबर यह है कि Byju's ने Shah Rukh Khan से जुडे़ अपने सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी है। यहां तक कि प्री-बुकिंग वाले एड भी जारी नहीं किए जा रहे हैं। बता दें, Shah Rukh Khan को Byju's ने अपना ब्रांड एम्बेसेडर बनाया है और इसके लिए बॉलीवुड के बादशाह को 3 से 4 करोड़ रुपए सालाना दिए जाते हैं। शाहरुख साल 2017 से Byju's से जुड़े हैं। शाहरुख खान Byju's के अलावा हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म और रिलायंस जियो सहित कई कंपनियों के लिए एड करते हैं।

Byju's की गिनती देश के सबसे बड़े स्टार्टअप्स में होती है। Byju's ने पिछले कुछ वर्षों में ब्रिक एंड मोर्टार कोचिंग इंस्टीट्यूट, आकाश इंस्टीट्यूट सहित कई कंपनियों को अधिग्रहण किया है। बहरहाल, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Byju's ने शाहरुख के विज्ञापनों को वापस ले लिया है क्योंकि कंपनी शाहरुख खान के बेटे के विवाद को देखते हुए अभिनेता के साथ जुड़ना नहीं चाहेगी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी ने अभिनेता को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूरी तरह से हटा दिया है या नहीं।

अप्रैल में Byju's का मूल्य 16.5 बिलियन डॉलर था। IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, कंपनी के संस्थापक बायजू रवींद्रन और परिवार की कुल सम्पत्ति 24,300 करोड़ रुपए है।

आर्यन खान और सात अन्य लोगों को पिछले हफ्ते मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुए एक क्रूज 'कॉर्डेलिया' पर ड्रग भंडाफोड़ में पकड़ा गया था। मादक द्रव्य नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम हशीश, एमडीएमए की 22 गोलियां और एमडी के 5 ग्राम बरामद हुए थे। आर्यन खान अभी आर्थर रोड़ जेल में है। वहीं बॉलीवुड लगातार अपने सुपरस्टार का समर्थन कर रहा है, लेकिन Byju's के फैसले से परिवार की समस्या बढ़ गई है।

Posted By: Arvind Dubey