Asia Cup 2022 । एशिया कप 2022 शुरू होने में अब बस कुछ ही दिनों का समय शेष है। यह क्रिकेट टूर्नामेंट का 15वाँ संस्करण होने वाला है। इस बार यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है, जिसका आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है। वहीं, भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

ऐसे में कू ऐप पर स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने एक पोस्ट साझा की है, जिसमें टीम इंडिया को चीयर अप करने के लिए लम्बे समय से चर्चित फिल्म लाइगर के मुख्य किरदार विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे ने विचार रखे हैं। इसी के साथ टीम इंडिया को चीयर अप करने के लिए कू ऐप पर #GreatestRivalry और #Mauka हैशटैग के साथ मैच की नई-पुरानी यादें साझा करने की गुहार लगाई है। अपनी आवाज़ में वीडियो पोस्ट करने के साथ ही कैप्शन में एक्टर्स द्वारा कहा गया है:

Koo App

इसके साथ ही एक्टर्स ने अनुरोध किया है कि 25 अगस्त, 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो रही फिल्म लाइगर को देखना न भूलें। खास बात यह है कि फिल्म के रिलीज़ होने और एशिया कप के शुरू होने में महज़ दो ही दिनों का अंतर है। जहाँ एक तरफ फिल्म के प्रमोशन का सिलसिला जोरों पर है, वहीं दूसरी तरफ टूर्नामेंट के लिए एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) शेड्यूल जारी कर चुकी है। टूर्नामेंट का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक किया जाएगा। वहीं भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया।

बताते चलें कि एशिया कप 2022 में 6 टीमें हिस्सा लेगी, जिसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम शामिल है, वहीं एक टीम क्वालीफायर राउंड के जरिए हिस्सा लेगी। उक्त क्वालीफायर 21 अगस्त से शुरू होंगे, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), सिंगापुर, कुवैत और हॉन्ग कॉन्ग की टीमों के बीच मुकाबले होंगे। टीमों को दो ग्रुप में बाँटा गया है, जिसमें ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर राउंड से आने वाली टीम शामिल होंगी। वहीं, ग्रुप-बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम को रखा गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close