मनोरंजन उद्योग के लिए बुरा समय थमने का नाम नहीं ले रहा है। बॉलीवुड से पिछले दिनों चर्चित कलाकारों के निधन के बाद आज कन्‍नड़ फिल्‍म इंडस्‍ट्री से ऐसी ही बुरी खबर सामने आई है। कन्नड़ एक्टर चिरंजीवी सारजा ने महज 39 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। दिल का दौरा पड़ने की वज़ह से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। हॉस्पिटल में ही उन्होंने आखिरी सांस ली। न्यूज एजेंसी INS के मुताबिक, शनिवार को चिरंजीवी को सीन में दर्द महसूस हुआ। इसके अलावा उन्होंने सांस लेने में भी तकलीफ थी। 7 जून यानी रविवार को चिरंजीवी को दिल का दौरा पड़ा। ऐसे में उन्होंने बेंगलुरू के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इस हॉस्पिटल में ही एक्टर ने अपनी आखिरी सांस ली। उनके निधन के बाद से फ़िल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। एक्टर्स सोशल मीडिया के जरिए अपनी श्रद्धाजंलि दे रहे हैं।

फिल्‍मी परिवार से था ताल्‍लुक

चिरंचीवी सारजा कन्नड़ फ़िल्मों के फेमस एक्टर थे। वह एक फ़िल्मी परिवार से थे। वे एक्टर ध्रुव सारजा के बड़े भाई थे। साउथ के एक्शन किंग कहे जाने वाले अर्जुन सारजा उनके चाचा हैं। इसके अलावा दिग्गज एक्टर शक्ति प्रसाद चिरंचीवी के दादा थे। चिरंजीवी शादीशुदा थे। उनकी पत्नी का नाम मेघना राज है। चिरंजीवी सरजा ने ‘Chirru’, ‘Chandralekha’, ‘Aatagara’, ‘Bharjari’, ‘Seizer’, ‘Amma I Love You’, ‘Sinnga’ जैसी कई ख्‍यात फिल्मों में अभिनय किया था। उन्हें अंतिम बार 'शिवार्जुन' नाम की फिल्म में देखा गया था। वह अपनी अगली फिल्मों के लिए तैयारी ही रहे थे।

साल 2020 अभी सिर्फ अपने आधे सफ़र तक पहुंचा है, लेकिन अब तक यह दुःखद ही रहा है। ख़ासकर फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए यह बिल्कुल भी अच्छा साबित नहीं हो रहा है। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन की वज़ह सिनेमाघर बंद हैं। इरफ़ान ख़ान और ऋषि कपूर समेत कई बड़े कलाकारों ने दुनिया का साथ छोड़ दिया। इसके बाद अब एक और बुरी ख़बर सामने आई है। इंडस्ट्री ने अपने एक और एक्टर को खो दिया है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close