Bigg Boss 14: Salman Khan के बिना रियलिटी शो Big Boss की कल्पना करना भी बहुत मुश्किल है। लेकिन कोविड 19 की स्थिति के बाद लग रहा था बिग बॉस इस बार नहीं आएगा, अब चर्चाएं हैं कि Big Boss 14 का प्रसारण अक्टूबर में शुरू होगा। ऐसे में कंटेस्टेंट्स के नामों से लेकर होस्ट सलमान खान को लेकर तरह-तरह की खबरें सामने आ रही हैं। खासतौर से खबरें है कि होस्ट सलमान खान ने अपनी फीस बढ़ा दी है। साल 2010 से लेकर अब तक लगातार 10 सालों से इस शो को होस्ट कर रहे सलमान पिछले सभी शो की तुलना में इस बार सबसे ज्यादा फीस डिमांड कर है। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान ने बिग बॉस के एपिसोड के लिए 16 करोड़ रुपए की मांग की है।

बता दें कि सलमान ने पिछले सीजन में एक सप्ताह के लिए 13 करोड़ रुपए चार्ज किए थे। लेकिन शो के एक्सटेंशन की वजह से निर्माताओं ने सलमान को प्रति एपिसोड 2 करोड़ रुपए अतिरिक्त दिए। ऐसे में सलमान ने पिछले सीजन में कुल 200 करोड़ रुपए कमाए। पर मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक इस बार सलमान बढ़ी हुई फीस के साथ बिग बॉस 14 में नजर आएंगे। जानकारी के मुताबिक इस बार एक सप्ताह के लिए सलमान खान ने 16 करोड़ रुपए की फीस मांगी है।

पूरे सीजन की कमाई 416 करोड़

दरअसल बिग बॉस के फॉर्मेट के मुताबिक हर सीजन में सलमान खान सप्ताह में केवल वीकेंड्स यानि शनिवार और रविवार ही आते हैं। यानि सलमान एक महीने में 8 बार बिग बॉस में नजर आएंगे। अब तक बिग बॉस की अवधि 3 महीने रही है, इस हिसाब से सलमान खान कुल 24 एपिसोड्स में दिखाई देंगे। इसके अलावा वे ओपनिंग और एक ग्रैंड फिनाले एपिसोड भी होस्ट करेंगे। कुल मिलाकर देखा जाए तो सलमान बिग बॉस 14 के पूरे सीजन से कम से कम 416 करोड़ की कमाई करेंगे। यहां बता दें कि पिछले सीजन में जब शो का एक्सटेंशन हुआ था तो निर्माताओं ने उन्हें 2 करोड़ रुपए प्रति सप्ताह अतिरिक्त दिए थे। यदि इस बार भी ऐसा होता है तो कमाई का आंकड़ और बढ़ेगा।

कोरोना के कारण शो के नियम बदले

इधर कोविड 19 की स्थिति के बाद निर्माताओं ने शो में कुछ बड़ी तब्दिलियां की हैं और सेफ्टी नॉर्म्स बढ़ाए गए हैं। दरअसल इस शो के ऑन एयर होने की खबरों के साथ ही चर्चाएं शुरू हुई कि इतने सारे कंटेस्टेंट्स को एक साथ एक घर में रखना कितना सेफ होगा। इसके बाद निर्माताओं ने तय किया कि घर में कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा के लिए पूरे इंतजाम किए जाएंगे। कंटेस्टेंट्स की पूर्व में ही जांच और स्क्रीनिंग की जाएगी। जिन कंटेस्टेंट्स की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी उन्हें ही घर के अंदर एंट्री मिलेगी। फिलहाल जानकारी मिली है कि निर्माताओं ने बिग बॉस सीजन 14 के लिए 30 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया था, लेकिन अब इनमें से 16 ही फाइनल किए गए हैं। इनमें 13 सिलेब्रिटी हैं, जबकि 3 कॉमनर कंटेस्टेंट हैं। बहरहाल घर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कैसे होगा, सभी कंटेस्टेंट्स के लिए खाने और किचन व वॉशरूम का इंतजान कैसे किया जाएगा.. इस सबको लेकर भी नियम तय किए जा रहे हैं।

इन कंटेस्टेंट्स के नाम चर्चा में

बिग बॉस सीजन 14 के कंटेस्टेंट्स की बात करें तो इसके लिए करण कुंद्रा, टीवी स्टार अलीशा पंवार, आकांक्षा पुरी, आंचल खुराना,आरुषि दत्ता, जास्मीन भसीन, मानसी श्रीवास्तव को अप्रोच किया जा चुका है। जबकि शुभांगी अत्रे (अंगूरी भाभी) ने अपने पूर्व के असाइनमेंट होने के कारण शो के लिए इंकार कर दिया है। हालांकि अभी तक फाइनल कंटेस्टेंट्स तय नहीं है और निर्माता लगातार सेलिब्रिटी से अप्रोच कर रहे हैं। की वजह से मेकर्स सावधानी बरतते हुए शो में नजर आने वाले सभी कंटेस्टेंट्स के टेस्ट करवाएंगे। इसके अलावा इस बार शो में मेकर्स कई नए फीचर्स जोड़ने जा रहे हैं जो कि शो को और भी मजेदार बनाएगा। खबरों की माने तो इस बार शो की थीम जंगल होगी। अभी तक शो के लिए जैस्मीन भसीनए अलीशा पंवारए आरुषि दत्ताए आकांक्षा पुरीए आंचल खुरानाए साहिल खान और आमिर सिद्धिकी जैसे स्टार्स को अप्रोच किया जा चुका है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan