Bollywood VS South Cinema: किसी भी मुद्दे को लेकर अक्षय कुमार अपनी बात साफ-साफ रखते है। अब बाॅलीवुड अभिनेता अजय देवगन और कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप के भाषा विवाद में अक्षय कुमार ने एंट्री ले ली है। बता दें कि एक्टर किच्चा सुदीप ने हिंदी भाषा को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद अजय देवगन ने उन्हें ट्वीटर पर मुंहतोड़ जवाब देते हुए अपनी बात रखी थी। इस जुबानी जंग के बाद से साउथ सिनेमा और बाॅलीवुड के बीच बहस होनी शुरु हो गई। अक्षय कुमार ने हर इंडस्ट्री को सपोर्ट किया है और उसकी ग्रोथ में हिस्सा भी रहे है। उन्होंने कई साउथ फिल्मों के हिंदी रिमेक बनाए है। हाल ही में अक्षय ने एक बातचीत में भाषा विवाद को लेकर अपना बयान दिया है।

अक्षय कुमार ने कही ये बातें

अक्षय कुमार ने भाषा विवाद पर अपनी बात रखते हुए सहमती जताई है कि ब्लाॅकबस्टर फिल्मों की तुलना में बाॅलीवुड फिल्में बाॅक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। अक्षय ने कहा कि ‘चलो इस पर आज मैं कह ही देता हूं देश को बांटने की आवश्यकता नहीं है यहां आप इसे साउथ इंडिया, नार्थ इंडिया और बाॅलीवुड मत कहो। अगर वे लोग कहते है तो उन्हें कहने दो आप मत कहो।

वे लोग क्या कहते है मुझे उससे कोई मतलब नहीं है। मैं पर्सनली यह महसूस करता हूं कि यह एक इंडियन फिल्म इंडस्ट्री है। मैं तो यह ही चाहता हूं कि उनकी भी फिल्में चले और हमारी भी। आज जो हो रहा है वह आजादी के वक्त भी हुआ था। ब्रिटिशर्स ने भी यही किया था उन्होंने भारत को ईस्ट इंडिया, साउथ इंडिया और नार्थ इंडिया में बांट दिया था। हमें यह सोचना चाहिए कि हम देश के लिए क्या कर सकते है उसे क्या दे सकते है। कोई कुछ भी बोले लेकिन हम सब एक इंडस्ट्री है।

साउथ फिल्म के रिमेक पर बोले अक्षय

अक्षय ने कई सारी साउथ फिल्मों के रिमेक में काम किया है। उन्हीं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘ओह माॅय गाॅड मेरी फिल्म थी जो कि तेलुगू में रिमेक की गई, हम दोनों की ही फिल्म चली। राउडी राठौर उनकी बनाई हुई फिल्म थी जो मैंने यहां बनाई, हमारी भी फिल्म चली। मुझे समझ नहीं आता क्या परेशानी है ओर क्यों हो जाती है, परेशानी हमें बांटना बंद करें हम एक इंडस्ट्री है।’

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close