बॉलीवुड में अलग नाम से अपनी पहचान बनाने का चलन नया नहीं है। हिंदी सिनेमा की शुरुआत से ही अभिनेता और अभिनेत्री नाम बदलकर फिल्मी दुनिया में अपने कैरियर की शुरुआत करते हैं। अक्षय कुमार से लेकर कैटरीना तक बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने नाम बदलकर हिंदी सिनेमा में अपनी अलग पहचान बनाई है। लेकिन, इन सितारों के निकनेम के बारे में आप शायद ही जानते हों। बॉलीवुड में कई अभिनेताओं के निकनेम बहुत ही मजेदार हैं। अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के एक से ज्यादा निकनेम हैं और इन्हें सुनकर आपको भी हंसी आ जाएगी। आइए जानते हैं बॉलीवुड के चहेते सितारों को उनके दोस्त किस नाम से बुलाते हैं।

श्रद्धा कपूर ने खुद अपने तीन निकनेम के बारे में बताया था। घर में उनके दोस्त और परिवार के लोग उन्हें चिमड़ी, रानी, श्रेड्स नाम से बुलाते हैं। श्रेड्स काफी कूल और फंकी नाम है। वहीं रानी थोड़ा आम नाम है, लेकिन चिमड़ी वाकई मजेदार नाम है।

हिंदी सिनेमा के बाद हॉलीवुड में कमाल करने वाली प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां उन्हें ‘मिमी’ नाम से बुलाती थीं। यह नाम फ्रेंच एक्ट्रेस मिमी रोजर्स से प्रेरित हो कर रखा गया था।

आलिया को उनकी मां और करीबी दोस्त आज भी ‘आलू’ कहकर बुलाते हैं। हालांकि, आलिया और उनके दोस्तों ने कभी भी सबसे सामने इस नाम का जिक्र नहीं किया है, पर कई खबरों में इस नाम के बारे में बताया गया है।

रणबीर कपूर का निकनेम डुग्गू है, लेकिन उनकी मां उन्हें ‘रेमंड’ नाम से बुलाती हैं। रणबीर की मां नीतू का मानना है कि रणबीर एक परफेक्ट मैन हैं। इसलिए वो उन्हें रेमंड नाम से बुलाती हैं।

सोनम कपूर की गर्दन काफी लंबी है और उनके पिता अनिल कपूर इसी वजह से उनका काफी मजाक बनाते हैं। अनिल कपूर प्यार से अपनी बिटिया को जिराफ कहकर बुलाते हैं।

एक्टर वरुण धवन को घर में 'पप्पू' के नाम से बुलाया जाता है। पप्पू काफी आम नाम है। भारत में अधिकतर लोगों को घर में पप्पू नाम से ही बुलाया जाता है।

ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय अब तो मां बन चुकी हैं और उनके घर में सारे निकनेम अब उनकी बेटी के ही होते होंगे। लेकिन खबरों की माने तो बचपन के दिनों में ऐश्वर्या को घर पर 'गुल्लू' कहकर पुकारा जाता था। छोटी उम्र में उनके गाल काभी फूले हुए थे। इस वजह से भी उनका नाम यह हो सकता है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags