मुंबई। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर 'गली बॉय' रिलीज हो चुकी है और फिल्म को लेकर बहुत अच्छी रिएक्शन्स आ रही हैं। फिल्म की डायरेक्टर जोया अख्तर पहले ही साफ कर चुकी हैं कि यह कोई बायोपिक नहीं है, लेकिन अब खबर है कि इस फिल्म की कहानी डिवाइन और नेंजी की सच्ची कहानी से मिलती है। जानिए इसी बारे में -

'गली बॉय' में रणवीर सिंह ने मुंबई की झुग्गी में रहने शख्स की भूमिका निभाई है, जो एक नामी रैपर बनने का सपना संजोता है। डिवाइन और नेंजी की कहानी भी ऐसी है। दोनों ने काफी संघर्ष के बाद यह मुकाम हासिल किया।दोनों ने देसी रैप और समाज से जुड़े मुद्दों पर अपने रैप में जगह दी।

2011 में मुंबईकरों के बीच 'ये मेरा बॉम्बे' रैप सांग बहुत फैमस हुआ था। यह रैप विलियन फर्नांडिस का था, जिसे आज दुनिया डिवाइन के नाम से जानती है। उन्होंने 2014 में बेस्ट वीडियो ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता था। रॉलिंग स्टोन इंडिया ने उन्होंने यह अवॉर्ड दिया था।

इसके बाद अप्रैल 2015 में उनका गाना 'मेरी गली में' आया था, जिसे सोनी म्यूजिक इंडिया ने रिलीज किया था। इस रैप सांग में उनका साथ दिया था नावेद शेख ने, जिन्हें आज सब नेंजी के नाम से जानते हैं। डिवाइन ने नुस्लिया के साथ 'जंगल राजा' बनाया जिसे GIMA अवॉर्ड्स में बेस्ट EDM ट्रैक ऑफ द ईयर 2015 का खिताब मिला। उनका रैप सॉन्ग 'सीन क्या है' भी खूब पसंद किया गया था। फिल्म मुक्केबाज का गाना 'पैंतरा' भी डिवाइन ने कम्पोज किया था। डिवाइन पहले इंडियन आर्टिस्ट हैं, जिनका गाना एपल म्यूजिक पर रिलीज हुआ है।

वहीं नेंजी को उनके एआईबी सॉन्ग 'ट्रेजडी में कॉमेडी' से लोकप्रियता मिली। उनका पहला प्रोजेक्ट 'आफत' नाम से था, जिसमें उन्होंने 70 के दशक के दौरान की बातें की थी। देश में भ्रष्टाचार मिटाने का संदेश देने वाला उनका गाना 'रास्ते कठिन' भी खूब पसंद किया गया था।

Posted By: