Happy Birthday Bhumika Chawla:सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'तेरे नाम' में काम कर चुकीं एक्ट्रेस भूमिका चावाल 21 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रही हैं। भूमिका पहली बार तेलुगू फिल्म Yuvakudu में नजर आई थीं। एक पंजाबी परिवार में जन्मी भूमिका ने यूं तो कई फिल्में की, लेकिन उन्हें पहचान साल 2003 में आई फिल्म 'तेरे नाम' से ही मिली। 'तेरे नाम' के लिए भूमिका को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था। इतना ही नहीं इसके बाद भूमिका 'वन फिल्म वंडर कैटेगरी' में शामिल हो गई थी।

भूमिका चावला की लव लाइफ भी काफी दिलचस्प रही है। 4 साल के अफेयर के बाद उन्होंने योगा टीचर भारत ठाकुर से शादी कर ली। एक रिपोर्ट के अनुसार योगा टीचर भरत के पास योगा क्लासेस के लिए जाती थीं। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई। 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद भूमिका और भरत ने 21 अक्टूबर 2007 में नासिक के गुरुद्वारे में शादी कर ली। अब भारत और भूमिका का बेटा भी है।

'तेरे नाम' की सफलता के बाद ये माना जा रहा था कि भूमिका का फिल्मी सफर काफी लंबा चलेगा, लेकिन इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म उतनी सफल नहीं रहीं। भूमिका ने न सिर्फ हिंदी और तेलुगू बल्कि कन्नड़, मलयालम, भोजपुरी, पंजाबी व तमिल फिल्मों में भी काम किया है। साल 2001 में तेलुगू फिल्म ‘खुशी’के लिए भूमिका को फिल्म फेयर बेस्ट तेलुगू एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

लंबे अंतराल के बाद भूमिका साल 2016 में आई फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड लव स्टोरी' में नजर आई थीं। इस फिल्म में भूमिका मुख्य अदाकारा के तौर पर नहीं बल्कि साइड रोल में थीं। भूमिका इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत की बहन बनी थीं। इस फिल्म में भूमिका का लुक काफी अलग था। आज भूमिका फिल्मों से दूर जरूर है, लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

Posted By: Sushma Barange

fantasy cricket
fantasy cricket