Happy Birthday Sunidhi Chauhan: मशहूर सिंगर और फैशन आइकन सुनिधि चौहान 14 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रही हैं। साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाने वाली सुनिधि की पर्सनल लाइफ काफी सुर्खियों में रही हैं। फिल्म 'मस्त' में 'रुकी रुकी सी जिंदगी...' गाना गा कर सुनिधि चौहान अचानक से बहुत फेमस हो गई।

कई भाषाओं में गाए गाने

सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र से की थी। अब तक लगभग 3000 से ज्‍यादा गाने गा चुकी सुनिधि के पिता दुष्यंत कुमार चौहान भी एक गायक रहे हैं। कहते हैं कि, उन्होंने ही सुनिधि को गाना सिखाया और अपने साथ स्टेज शोज में ले जाना शुरू किया। बचपन से ही सुनिधि कई स्टेज शोज और सिगिंग कॉम्टीशन में हिस्‍सा लेने लगी थीं। उन्‍होंने हिंदी के अलावा मराठी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी गाने गाये हैं।

मंदिरों और स्थानीय कार्यक्रमों में गाती थी गाना

बचपन में सुनिधि ने कई मंदिरों और स्थानीय कार्यक्रमों में गाने गाए हैं। छोटी उम्र से ही उन्होंने रियलिटी शोज में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था। दूरदर्शन पर आने वाले शो 'मेरी आवाज सुनो' में सुनिधि चौहान ने हिस्सा लिया। सुनिधि ने यह कॉम्पिटिशन जीता और यही से उनकी संगीत की यात्रा शुरू हो गईं। इसके बाद सुनिधि ने 16 साल की उम्र में ही फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। यह अवार्ड उन्हें रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'मस्त' का गाना 'रुकी-रुकी सी जिंदगी' के लिए दिया गया था।

परिवार के खिलाफ जाकर की थी पहली शादी

सुनिधि ने केवल 10वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है। निजी जिंदगी की बात करें तो सुनिधि चौहान की पहली शादी साल 2002 में हुई थी। पहली शादी के वक्त वे महज 18 साल की थीं। परिवार के खिलाफ जाकर उन्होंने अपने से 14 साल बड़े कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी की थी। इस शादी से सुनिधी की फैमिली काफी नाराज थी और उन्होंने सुनिधि से अपने सारे संबंध खत्म कर लिए थे। हालांकि, बॉबी और सुनिधि की शादी एक साल भी नहीं चली और दोनों अलग हो गए।

इनसे की दूसरी शादी

बॉबी से तलाक के बाद सुनिधि चौहान के पास रहने के लिए घर तक नहीं था। संगीतकार अनु मलिक ने सुनिधि की मदद की और उन्हें अपने घर में रहने की जगह दी। सुनिधि ने इन मुश्किल हालातों का सामना बड़े ही जोश के साथ किया और अपने करियर पर ध्यान दिया। बॉबी से तलाक लेने के 10 साल बाद उन्होंने दोबारा शादी की। साल 2012 में सुनिधि ने म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से दूसरी शादी की। हितेश और सुनिधि का एक बेटा भी है।

Posted By: Sushma Barange

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan