Suniel Shetty: बहुत कम लोगों को पता है कि हिन्दी फिल्मों के जरिए पहचान बनाने वाले Suniel Shetty कभी क्रिकेटर बनना चाहते थे। लेकिन संयोग ऐसे बैठे की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री हो गई। हालांकि शुरू में परेशानियां आईं। बॉलीवुड की कोई एक्ट्रेस शुरू में उनके साथ काम करने को तैयार नहीं थी, लेकिन Suniel Shetty डटे रहे और आज पूरा बॉलीवुड उन्हें अन्ना के नाम से पुकारता है। Suniel Shetty का सफर यह नहीं था। आज होटल इंडस्ट्री में भी उनका बड़ा नाम है और नामी-गिरामी सितारों से ज्यादा उनकी कमाई इस बिजनेस से है।

Interesting Fatcs About the Anna

Suniel Shetty का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैसूर में हुआ था। बचपन में क्रिकेटर बनने का सपना देखा करते थे। हिंदी सिनेमा में उनकी एंट्री बलवान फिल्म से हुई, जो 1992 में रिलीज हुई थी और उनकी हीरोइन थी दिव्या भारती। इसके बाद 1994 में रिलीज हुई मोहरा फिल्म Suniel Shetty के करियर की बड़ी फिल्म साबित हुई। फिर गोपी किशन में उन्होंने डबल रोल कर अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाया। शुरू में Suniel Shetty की इमेज एक एक्शन हीरो की रही, लेकिन बाद में उन्होंने कॉमेडी में भी सफलता हासिल की। हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, ये तेरा घर ये मेरा घर और दे दना दन उनकी सफल कॉमेडी फिल्में रहीं।

Suniel Shetty Business

अभी Suniel Shetty चुनिंदा फिल्में करते हैं और ज्यादातर ध्यान अपने बिजनेस पर लगाते हैं। होटल इंडस्ट्री के अलावा उन्होंने पुणे में हेल्थ और फिटनेस स्टार्टअप में भी निवेश किया है। प्रोडक्शन हाउस कंपनी पोपकॉर्न मोशन पिक्चर का मालिकाना हक भी Suniel Shetty के पास ही है। मुंबई में उनके रेस्त्रां और होटल हैं।

Suniel Shetty Wife and Family

Suniel Shetty ने 9 साल की लंबी रिलेशनशिप के बाद बचपन की दोस्त माना से 1991 में शादी रचाई थी। यह तब की बात है जब फिल्मों में Suniel Shetty ने करियर शुरू नहीं किया था। माना एक इंटीरियर डिजाइनर हैं। दोनों के दो बच्चे हैं, आदित्य और अहान। आदित्य शेट्टी कई फिल्में में नजर आ चुके हैं, वहीं अहान का डेब्यू भी जल्द होने वाला है।

Suniel Shetty Affair with Sonali

Suniel Shetty ने सोनाली बेंद्रे के साथ टक्कर (1995), सपूत (1996), कहर (1997) जैसी फिल्मों में काम किया है। उस दौर में चर्चा थी कि सोनाली, सुनील शेट्टी को अपना दिल दे चुकी थीं, लेकिन सुनील शादीशुदा थे, इसलिए उन्होंने कभी इस बात का इजहार नहीं किया और रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020