बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर विक्की कौशल आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनकी फिल्म 'उरी' ने बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई कर ली कि, लोग उन्हें उरी एक्टर विक्की के नाम से भी बुलाने लगे। मुंबई की एक चाल में बचपन गुजारने वाले विक्की को 64वें फिल्मफेयर में फिल्म 'संजू' के लिए बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल का अवॉर्ड मिला। बताते चलें कि, विक्की कौशल इस बार अपना जन्मदिन न्यूयॉर्क में मनाएंगे। न्यूयॉर्क पहुंचते ही विक्की ने कैंसर का ट्रीटमेंट करा रहे एक्टर ऋषि कपूर से भी मुलाकात की। मालूम हो कि ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर से यहां मेडिकल ट्रीटमेंट ले रहे हैं। विक्की कौशल ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे नीतू कपूर और ऋषि कपूर के साथ नजर आ रहे हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको बता रहे हैं विक्की कौशल से जुड़ी खास बातें...

विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ था। विक्की ने ग्रेजुएशन की डिग्री एक इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम इंजीनियर के रूप में 2009 में हासिल की। विक्की ने बचपन का कुछ वक्त मुंबई की चॉल में भी गुजरा है।

ऐसे मिला रोल...

साल 2010 में विक्की ने अनुराग कश्यप को फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में असिस्टेंट का काम किया था। इस फिल्म में नीरज घयावन सहायक निर्देशक थे। जब नीरज अपनी फिल्म 'मसान' बना रहे थे तो उन्होंने विक्की को कॉल करके ऑडिशन के लिए बुला लिया। 'मसान' में विक्की ने शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया और वहीं से विक्की को मिल गया टिकट -टू-बॉलीवुड।

नेगेटिव रोल में भी हुई तारीफ...

View this post on Instagram

😬+🤦🏼‍♂️= ☝🏽

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

'मसान' से पहले विक्की कौशल एक शॉर्ट फिल्म 'गीक आउट' और 'लव शव ते चिकन खुराना' और 'बॉम्बे वेलवेट' जैसी फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिका निभा चुके हैं। विक्की की दूसरी फिल्म 'जुबान', मार्च 2016 में रिलीज हुई थी। इसके बाद विक्की अनुराग कश्यप की फिल्म 'रमन राघव 2.0', में नजर आए थे। ये फिल्म एक साइको थ्रिलर थी, जिसमें का किरदार नेगेटिव था, लेकिन दर्शकों ने इसे खूब सराहा।

ऐसे में बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर...

विक्की कौशल और आलिया भट्ट की फिल्म 'राजी' को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस फिल्म से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी भी मिली। इसके बाद विक्की ने 'संजू', 'मनमर्जियां' और 'उरी' जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से लाखों लोगों को अपना फैन बना लिया। तीनों ही फिल्मों में उनके किरदार की जमकर काफी तारीफ हुई। अपनी एक्टिंग के दम पर आज विक्की बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक माने जाते हैं। विक्की इन दिनों अपनी अगली फिल्म 'सरदार उद्दम सिंह' की शूटिंग में व्यस्त है, जो कि साल 2020 में रिलीज होगी।

Posted By: Sushma Barange