Raju Srivastava Health Update: कामेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। वह तीन दिन से एम्स के कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती हैं। एम्स के सूत्रों के अनुसार उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उनका दिमाग भी काम नहीं कर रहा है। एम्स में कार्डियोलाजी विभाग के डाक्टर नीतीश नायक की देखरेख में डाक्टरों की टीम उनकी हालत पर नजर बनाए हुए है। वैसे राजू अब ट्रीटमेंट का रिस्पॉन्ड करने लगे हैं। उन्हें ट्यूब के ज़रिए दूध देना शुरू कर दिया गया है। उनके हाथ-पांव में भी हरकत हो रही है। हालांकि डॉक्टर्स के मुताबिक अभी भी स्थिति को नाजुक ही माना जाना चाहिए। उन्हें होश आने में अभी कुछ दिन और लग सकते हैं।

राजू श्रीवास्तव को क्या हुआ था?

10 अगस्त को दिल्ली के एक जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को अचानक दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उन्हें फौरन दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। उसके बाद से ही उनकी हालत नाज़ुक बनी हुई थी। दो दिनों के बाद उनकी तबीयत में थोड़ा सुधार देखा जा रहा है।

राजू श्रीवास्तव के हार्ट में एक नया स्टेंट डाला गया था और दो पुराने स्टेंट को रिप्लेस किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर्स ने जब राजू श्रीवास्तव की एंजियोग्राफी की तो उनके हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज मिला। आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव पहले से ही हार्ट पेशेंट रहे हैं। उन्हें पहले से ही नौ स्टेंट्स लग चुके थे। इसके अलावा उनकी इससे पहले दो बार एंजियोप्लास्टी भी हो चुकी है।

पीएम मोदी ने भी किया फोन

राजू श्रीवास्तव की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजू श्रीवास्तव की पत्नी को कॉल करके कॉमेडियन की तबीयत के बारे में जाना। साथ ही परिवार को हिम्मत दी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने राजू श्रीवास्तव की पत्नी को मदद का आश्वासन भी दिया है। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनका हालचाल जाना और ट्रीटमेंट में सभी तरह की मदद का भरोसा दिलाया।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close