एक्शन एंटरटेनर शमशेरा में रणबीर कपूर एक ऐसी भूमिका निभा रहे हैं जो काफी खास और बेहतरीन है। ब्लॉकबस्टर संजू केचार साल बाद बड़े पर्दे पर आ रहे रणबीर कपूर ने, बहुप्रतीक्षित फ़िल्म के ट्रेलर में आदिवासी सरदार शमशेरा और उनके बेटेबल्ली के रूप में अपनी अविश्वसनीयता से सभी को प्रभावित किया है! इस रूप में उन्हें पहले कभी नहीं देखा गया है औरइंटरनेट पर उनके इस अवतार को देख दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए, स्थिति यह है कि फ़िल्म में उन्हें देखने के लिए दर्शकों की उम्मीदेंकाफी बढ़ गई हैं।

तीन एपिसोड वाली स्पष्ट वीडियो श्रृंखला आरके टेप्स की दूसरी श्रृंखला में, रणबीर अपने पसंदीदा हिंदी फ़िल्म नायकों औरगुजरते वर्षों में उन्होंने उनकी चेतना को कैसे आकार दिया है, के बारे में बात करते हैं! सुपरस्टार कहते हैं, "मैं अमिताभ बच्चनबनना चाहता था। जब मैं बड़ा हुआ तो शाहरुख खान बनना चाहता था! अंत में, मुझे रणबीर कपूर बनना पड़ा। द हिंदी फ़िल्महीरो के दूसरे एपिसोड में रणबीर ने सीधे अपने दिल की बातें की हैं, यहां देखें : https://youtu.be/DcaDCH48Eo4

रणबीर यह कहते हुए नजर आते हैं, “मेरे बड़े होने तक ये हिंदी फ़िल्म हीरो मेरे वास्तविक जीवन के हीरो बन गए थे। मैंने जोकुछ भी किया, मैंने जो कपड़े पहने, जैसे बात की, अवचेतन रूप से मैंने जो कुछ भी किया वह मेरे इन नायकों से प्रेरित था।लेकिन इसे अजीब ही कहेंगे कि जब मैं एक एक्टर बन गया तो मैं उस तरह की फिल्मों का चयन नहीं कर रहा था, जिस तरहके मेरे हीरो चुनेंगे। तो, मैंने अपने अंदर के एक्टर को संतुष्ट किया होगा, लेकिन जब मैं 12 साल पहले के हिन्दी फ़िल्म नायकरणबीर को देखता हूं तो मुझे लगता है कि उसे अपने सपने को अभी पूरा करना है।

शमशेरा की कहानी काजा के काल्पनिक शहर पर आधारित है, जहां एक योद्धा जनजाति को एक क्रूर सत्तावादी जनरल शुद्ध सिंहद्वारा कैद कर लिया गया है, जो उन्हें गुलाम बनाकर प्रताड़ित करता है। यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो गुलाम बन जाताहै, एक गुलाम जो नेता बन जाता है और फिर अपने कबीले के लिए एक किंवदंती बन जाता है। वह अपने कबीले की आजादीऔर सम्मान के लिए लगातार संघर्ष करता है और उसी का नाम शमशेरा है।

काफी शक्तिशाली और सांसों को रोक देने वाले इस एंटरटेनर में 1800 के दशक के भारत को दर्शाया गया है। यह भी एक बड़ावादा है कि, फ़िल्म में शमशेरा की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर को इस तरह की भूमिका में पहले कभी नहीं देखा गया है! फ़िल्म के विशाल कास्टिंग में संजय दत्त भी हैं, जो रणबीर के कट्टर-दुश्मन की भूमिका निभा रहे हैं और रणबीर के साथ उनकीटक्कर देखने लायक होगी, क्योंकि वे दोनों बिना किसी दया के क्रूरतापूर्ण ढंग से एक-दूसरे के पीछे पड़े नजर आएंगे।

आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित यह एक्शन एक्स्ट्रावैगेंजा 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिएतैयार है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close