Jacqueline Fernandez journey: जैकलीन फर्नांडीज निसंदेह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है। सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहने वाली जैकलीन इन दिनों डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू की तैयारी कर रही हैं। दरअसल, जैकलीन अब जल्द ही वेब सीरीज "मिसिज सीरियल किलर" में नजर आएंगी। अपने डिजिटल डेब्यू के लिए जैकलीन पूरी तरह से तैयार हैं और इसके लिए काफी मेहनत भी कर रही हैं। जैकलीन अक्सर अपनी फोटो और वीडियो फैंस के लिए सोशल अकाउंट पर शेयर करती हैं।

इंस्टाग्राम पर जैकलीन ने अब तक 1,967 पोस्ट शेयर की हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या 30.3 मिलियन है। वहीं, जैकलीन खुद सिर्फ 793 लोगों को ही फॉलो करती हैं। बता दें कि, श्रीलंका की रहने वाली जैकलीन ने साल 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका पेजेंट का खिताब जीता था। एक इंटरव्यू में जैकलीन ने बताया था कि, बचपन में उन्हें ऐसा लगता था कि फिल्मों में काम करना एक ऐसा सपना है, जो उनकी क्षमताओं के परे है। हालांकि, मॉडलिंग के जरिए वे बॉलीवुड में एंट्री लेने में सफल रहीं और आज उनके पास बॉलीवुड के कई प्रोजेक्टस हैं।

11 अगस्‍त 1985 को श्रीलंका में जन्मी जैकलीन बहुत कम लोग जानते हैं कि जैकलीन टीवी रिपोर्टर भी रह चुकी हैं। मास कम्‍युनिकेशन में सिडनी से ग्रैजुएशन करने के बाद उन्हें रिपोर्टर के तौर पर अपनी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद जैकलीन मॉडलिंग के उद्देश्य से भारत आ गई और फिर फिल्मों में काम करने लगीं।

एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2008 में जैकलीन ने बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अल खलीफा को डेट किया था। लेकिन, 2011 में अलग हो गए थे। इसके बाद साल 2011 में 'हाउसफुल 2' की शूटिंग के दौरान जैकलीन का नाम डायरेक्‍टर साजिद खान से भी जोड़ा गया था। दोनों की शादी की भी अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन अचानक मई 2013 में दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए।

जैकलीन अंग्रेजी और हिंदी के अलावा फ्रेंच, स्‍पैनिश और अरेबिक भी बोल सकती हैं। मॉडलिंग के दौरान जैकलीन ने सुजॉय घोष की फिल्म ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गईं। बॉलीवुड में जैकलीन की ये पहली फिल्म थी। हालांकि, उन्हें सक्सेस फिल्म 'मर्डर 2' से मिली थी। इतना ही नहीं जैकलीन ने डांस रिएलिटी शो ‘झलक दिखलाजा’ के सीजन 9 को भी जज किया हैं।