Kangana Ranaut: भारतीय जनता पार्टी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर वे चर्चा में आई थीं अब उनके समर्थन में कंगना रनौत आ चुकी हैं। मंगलवार को कंगना ने नूपुर का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें अपनी बात सबके सामने रखने का पूरा हक है। पैगंबर मोहम्मद पर उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों में विवाद और भी बढ़ गया था। जिसके बाद से नूपुर शर्मा को रविवार को निलंबित कर दिया था। कंगना ने नूपुर को जान से मारने की धमकी दिए जाने की भी निंदा की है। उन्होंने लोगों से कहा है कि 'अगर वे लगभग दस दिन पहले एक टीवी बहस के दौरान की गई टिप्पणियों से नाराज हैं तो वे कानूनी रास्ता अपना सकते हैं।'

कंगना ने किया नूपुर शर्मा का समर्थन

अभिनेत्री कंगना रनौत ने नूपुर शर्मा के समर्थन में आकर अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'नूपुर को अपनी बात सबके सामने रखने का पूरा हक है। लेकिन इसके लिए उन्हें धमकी दी जा रही है। जब हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जाता है तो हम न्याय के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाते हैं। यह सभी के लिए होना चाहिए। अपने आप को डाॅन समझने की कोशिश न करें।' इसके आगे उन्होंने लिखा कि 'यह अफगानिस्तान नहीं है। जो लोग भूल गए हैं उन्हें मैं याद दिला दूं कि हमारे पास एक अच्छी सरकार है। जिसे लोकतांत्रिक व्यवस्था के द्वारा चुना गया है।' कंगना का यह बयान दिल्ली पुलिस द्वारा नूपुर और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान करने के कुछ घंटो बाद आया है।

कंगना रनौत ने किया बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन

नूपुर शर्मा ने की थी अपमानजनक टिप्पणी

दरअसल 28 मई को एक टेलीविजन समाचार बहस के दौरान नूपुर शर्मा पर उनकी अपमानजनक टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया था। उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295A (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के लिए), 153A (समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के लिए), 505 (सार्वजनिक शरारतों के लिए प्रेरित करने वाले बयान) आदि के तहत आरोप लगाए गए हैं। इसके बाद विवाद बढ़ने के कारण नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया था। सस्पेंड होने के बाद नूपुर शर्मा ने ट्विटर पर माफी मांगते हुए कहा कि वे बिना शर्त अपना बयान वापिस लेती हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close