कॉमेडियन कपिल शर्मा का आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। बीती रात कपिल शर्मा ने फैमिली और फ्रेंड्स के साथ धूमधाम से अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया। कपिल की पार्टी के कुछ वीडियो और फोटो सामने आई हैं, जिनमें वे केक काटते और दोस्तों के साथ मस्ती करते नजर आ रहे हैं। कपिल की इस ग्रैंड बर्थडे पार्टी में कपिल शर्मा शो की टीम, सिंगर मीका सिंह, नवराज हंस, ऋचा शर्मा जैसे स्टार्स शामिल हुए थे। इतना ही नहीं इस खास पार्टी में कीकू शारदा और लाफ्टर क्वीन भारती सिंह ने जमकर डांस किया। इस सेलिब्रेशन के बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कपिल शर्मा से जुड़े पांच ऐसे फैक्ट जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं...।

1. साल 2016-2017 में कपिल शर्मा का करियर अच्छे मुकाम पर था। अपनी कॉमिक टाइमिंग और अंदाज की वजह से कपिल का शो काफी फेमस और हिट साबित हुआ था। इसकी वजह से कपिल ने फोर्ब्स की सबसे अमीर भारतीय टीवी सेलिब्रिटी सूची 2017 में जगह बनाई। इस लिस्ट में वे 17वें स्थान पर थे।

2. करियर के शुरुआती दिनों की बात करें तो, पहले कपिल शर्मा को 'ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' शो टीम की ओर से रिजेक्ट कर दिया गया था। हालांकि, बाद में वे शो का हिस्सा बने और ट्रॉफी जीती।

3. कपिल शर्मा हमेशा से एक गायक बनना चाहते थे, लेकिन एक कॉमेडियन के रूप में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की।

4. साल 2013 में कपिल शर्मा को CNN IBN Indian of the year अवार्ड से सम्मानित किया गया। हैरानी की बात यह है कि दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान, फरहान अख्तर जैसे बॉलीवुड सितारों को भी इसी श्रेणी के लिए नॉमिनेट किया गया था। हालांकि, ये ट्रॉफी कपिल शर्मा ने जीत ली।

5. 'ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज सीजन 3' में प्रतिभागी बनने के बाद, कपिल शर्मा ने साल 2008 में अपना पहला शो होस्ट किया था, इस शो का नाम 'छोटे मियां' था।

Posted By: