फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने कैसे गुस्से में असली गोली चला दी थी और बाल-बाल उनकी जान बची थी। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने शो 'कौन बनेगा करोड़पति' की शूटिंग और अपकमिंग फिल्म फिल्म को लेकर काफी बिजी चल रहे हैं। अपने बिजी शेड्यूल के बीच हाल ही में अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी सुपरहिट फिल्म "शोले" को लेकर कई किस्से साझा किए। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बारे में चर्चा करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि फिल्म में एक सीन में धर्मेंद्र ने असली बंदूक को चलाया था। इतना ही नहीं धर्मेंद की असली बंदूक की गोली अमिताभ बच्चन के कान के बिल्कुल पास से होकर गुजरी थी। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और धर्मेंद की फिल्म शोले को हाल ही में 45 साल पूरे हो चुके हैं।

केबीसी शूटिंग के दौरान अमिताभ ने सुनाया किस्सा

गौरतलब है कि केबीसी की कंटेस्टेंस प्रीत मोहन सिंह ने जब बताया कि उन्हें फिल्म शोले काफी पसंद है, जिसे सुनकर अमिताभ ने फिल्म का ये किस्सा सबके साथ शेयर किया था। अमिताभ ने फिल्म की शूटिंग का किस्सा सुनाते हुए कहा कि मैं उस समय बाल-बाल बच गया था। ये किस्सा शेयर करने के साथ अमिताभ ने ये भी बताया कि ये फिल्म उनके करियर की स्पेशल फिल्म थी। ये फिल्म करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

गौरतलब है कि रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित शोले एक कालजयी फिल्म है, जिसका आकर्षण 45 साल बाद भी कम नहीं हुआ है। फिल्म में धर्मेंद्र और अमिताभ के साथ हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार और अमजद खान जैसे दिग्गज कलाकारों ने काम किया था। इस फिल्म को लेकर कई किस्से मशहूर हैं। फिल्म की कहानी एक ईमानदार पुलिस अफसर और खूंखार डाकू के बीच की है। फिल्म में दो छोटे अपराधी हैं, जो इस डाकू से मुकाबला करते हैं। दोनों अपराधी का नाम जय और वीरू है, जिसकी भूमिका अमिताभ और धर्मेंद्र ने निभाई है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti