Kartik Aaryan Net Worth मुंबई। फिल्म स्टार कार्तिक आर्यन अपने लुक के कारण इन दिनों लड़कियों के बीच एक यंग सेंसेशन है। कई लड़के भी इन दिनों Kartik Aaryan की स्टाइल को फॉलो करते हैं। बॉलीवुड में Kartik Aaryan एक क्यूट बॉय और चॉकलेट बॉय जैसे नामों के साथ इन दिनों चर्चा में रहते हैं। कार्तिक आर्यन ने फिल्म इंडस्ट्री में ‘प्यार का पंचनामा’ फिल्म से करियर की शुरुआत की थी और अभी तक कई सफल फिल्में देकर लाखों प्रशंसकों के बीच अपनी जगह बना चुके हैं। ऐसे में हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर Kartik Aaryan की कुल कितनी कमाई है।

Kartik Aaryan ने इन फिल्मों में किया शानदार काम

Kartik Aaryan की कुल कमाई जानने से पहले यह जान लें कि अभी तक कार्तिक सोनू के टीटू की स्वीटी, लुका छुप्पी, पति पत्नी और वो जैसे कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं मगर उनकी जिंदगी में एक ऐसा वक्त था जब वह अपने करियर को चमकाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। Kartik Aaryan ने एक बात इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री के लिए करीब 3 साल तक कड़ा संघर्ष किया था, उसके बाद उन्हें ‘प्यार का पंचनामा’ फिल्म में काम मिला था।

इंस्टाग्राम पर 21 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर

अपनी फिल्मों में सफलता मिलने के बाद Kartik Aaryan सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहने लगे। इंस्टाग्राम पर फिलहाल उनके 21 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर हैं। उनकी हर पोस्ट पर हजारों लाइक्स आते हैं और लड़के-लड़कियां उन्हें काफी पसंद करते हैं।

लग्जरियस लाइफ जीते हैं कार्तिक आर्यन

बॉलीवुड में एंट्री के लिए कार्तिक आर्यन को भले ही काफी संघर्ष करना पड़ा हो, लेकिन अब कार्तिक अपनी लग्जरियस लाइफ स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। फिल्म इंडस्ट्री के अमीर अभिनेताओं में कार्तिक आर्यन का नाम भी शामिल है। एक अनुमान के मुताबिक कार्तिक आर्यन हर साल करीब 36 करोड़ रुपए कमाते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि कार्तिक आर्यन फिलहाल एक फिल्म के लिए 5 से 7 करोड रुपए चार्ज करते हैं।

कई नामी कंपनियों के ब्रांड एम्बेसेडर

Kartik Aaryan फिल्मों के अलावा कई नामी कंपनियों के ब्रांड एम्बेसेडर भी है। इन कंपनियों में बोट, ओप्पो, इमामी, फेयर एंड हैंडसम वीट मैन, अरमानी एक्सचेंज वॉचेस और आईटीसी एंगेज जैसी कई नामी ब्रांड शामिल है, जिनसे Kartik Aaryan को सालाना करोड़ों की कमाई होती है।

वर्सोवा में आलीशान अपार्टमेंट

मुंबई के वर्सोवा जैसे पोश इलाके में Kartik Aaryan के पास एक आलीशान अपार्टमेंट है, जिसकी फोटो कई बार वह सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं। Kartik Aaryan का यह अपार्टमेंट करोड़ों का है। इसके अलावा उन्होंने 2017 में एक शानदार BMW खरीदी थी। 2019 में कार्तिक ने अपनी मां को एक मिनी कूपर गिफ्ट किया था, जो उनकी मां की फेवरेट कार है। ‌ अभी हाल ही में Kartik Aaryan ने एक काफी महंगी लेंबोर्गिनी कार खरीदी है, जिसकी कीमत भी करीब 4.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वर्ष 2019 में Kartik Aaryan ने फॉर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी-100 की लिस्ट में 67वां स्थान प्राप्त किया था। साल 2019 में Kartik Aaryan की कुल कमाई करीब 10.38 करोड़ रुपए थी।

Posted By: Sandeep Chourey