Lata Mangeshkar 91st Birthday: स्वरकोकिला लता मंगेशकर का आज जन्मदिन है। वह 91 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। लता मंगेशकर ने कई महान संगीतकारों के साथ काम किया और उनके पुराने गाने आज भी खूब पसंद किए जाते हैं। लता मंगेशकर ने किशोर कुमार के साथ भी कई सहाबहार गाने गाए। किशोर कुमार की कमी को हमेशा महसूस करने वालीं लता मंगेश्कर उन्हें एक बेहतरीन गायक ही नहीं एक अच्छे इंसान के रूप में हमेशा याद करती हैं। किशोर ने लता के साथ पहला गाना 'ये कौन आया रे' गाया था जो कि साल 1948 में बनीं फिल्म 'जिद्दी' का था। दोनों में हमेशा ही अच्छी जमती थी और एक दूसरे के साथ काफी गाने गाए। लता ने रिपोर्टर बन किशोर कुमार का एक इंटव्यू भी लिया था जिसका दुर्लभ वीडियो यहां दिया जा रहा है।

इस वीडियो में लता किसी रिपोर्टर की तरह ही सवाल कर रही हैं। उन्होंने कई सवाल कई। उनसे पूछा कि गाने में, एक्टिंग में, म्यूजिक डायरेक्शन में सबसे अच्छा क्या लगता है। तो किशोर कहते हैं कि उन्हें वे स्व. कुंदनलाल जी को गुरु मानते हैं और संगीत को पहला स्थान देते हैं। इतने साल से गा रहे हैं तो किन म्यूजिक डायरेक्टर के साथ गाना अच्छा लगा।

किशोर ने इस इंटरव्यू ने बताया था कि किस तरह लता से पहली मुलाकात हुई थी। उन्होंने ट्रेन में एक दूसरे से पहली बार मिलने की बात बताई। वे इस दौरान कई किस्से बताते हैं। वहीं लता ने पूछा कि खुद के गाए हुए पसंदीदा गाने पूछें। उन्होंने बताया कि वे चैरिटी के लिए गाना गाना चाहते थे। उनसे जब पूछा कि आप अभी जो हैं उससे खुश हैं तो वे कहते हैं कि मैं बहुत खुश हूं लेकिन मेरा घर मुझे बुला रहा है और मैं वहां जाना चाहता हूं। बता दें कि किशोर दा ने अभी तक अपने फिल्मी करियर में 1500 गाने गाएं है।

यहां देखें लता-किशोर का दुर्लभ वीडियो:

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020