दारासिंह खुराना ने मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल के विजेता के रूप में शोबिज में प्रवेश किया और अगले वर्ष मिस्टर इंटरनेशनल पेजेंट में देश का प्रतिनिधित्व किया। तब से, उन्होंने कई बड़े ब्रांडों के लिए रैंप वॉक करके मॉडलिंग की दुनिया में अपना नाम बनाया है और वह इस साल पंजाबी फिल्म बाई जी कुट्टंगे के साथ अभिनय की दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं।

लेकिन केवल यही एक चीज नहीं है जिसके लिए दारासिंह ने अपने स्टेटस का इस्तेमाल किया है। वे पॉज़ ब्रीथ टॉक फाउंडेशन के संस्थापक भी हैं, जिसका उद्देश्य मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित लोगों को सस्ती चिकित्सा प्रदान करना है। वह भारत स्थित ब्लड स्टेम सेल डोनर रजिस्ट्री DATRI के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। वह यूनिसेफ की एक पहल का भी हिस्सा हैं और कई अन्य कारणों से जुड़े हैं।

मानवता में उनके इस योगदान को स्वीकार करते हुए, इस परोपकारी मॉडल-अभिनेता को हाल ही में ग्लोबल वेलनेस अवार्ड्स 2022 में ह्यूमैनिटेरियन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह समारोह 15 जून को महाराष्ट्र राजभवन में स्टेट गवर्नर श्री भगत सिंह कोश्यारी जी की उपस्थिति में आयोजित किया गया था।

दारासिंह का परोपकारी कार्य उनके नाम से जुड़े कारणों के साथ यहीं समाप्त नहीं होता है। वह हाल ही में यूक्रेन के शरणार्थियों से बात करने और उनकी हालात जानने के लिए उनसे मिलने भी गए थे। यह सम्मान सिर्फ उनके नाम की शान बढ़ाता है और उन्हें समाज के लिए अधिक से अधिक परोपकार करने के लिए प्रेरित करता है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close