Happy Birthday Mohnish Bahl: बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके एक्टर मोहनीश बहल 14 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। करियर के शुरुआती दिनों में मोहनीश ने कुछ फिल्मों में विलेन का किरदार भी निभाया है। कई दिनों तक इंडस्ट्री से दूर रहने के बाद मोहनीश ने दोबारा छोटे पर्दे के टीवी सीरियल संजीवनी से एक्टिंग में वापसी की है।

मोहनीश की फिल्में

मोहनीश ने अपने करियर की शुरुआत बेकरार फिल्म से की थी। इसके बाद ने मेरी अदालत, पुराना मंदिर, ये कैसा फर्ज, इतिहास, मैंने प्यार किया, बाघी, हीना, डांसर, दीवाना, बोल राधा बोल, एक ही रिश्ता, अधिक आवारा, वादा रहा, तुम मिलो तो सही, राजा की आएगी बारात, परदेशी बाबू, सिर्फ तुम, हम साथ-साथ हैं, वह लाइफ हो तो ऐसी, जानवर, कहो ना प्यार है और वास्तव में नजर आए।

मां की फिल्में नहीं देखते मोहनीश

मोहनीश बहल बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अदाकार नूतन के बेटे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार मोहनीश अपनी मां नूतन की फिल्में देखकर बहुत इमोशनल हो जाते हैं। मां की फिल्में देखने के बाद मोहनीश अपनी मां को याद कर रोने लगते हैं इसलिए अब वे उनकी फिल्में नहीं देखते हैं।

इन टीवी शोज में नजर आ चुके हैं मोहनीश

मोहनीश बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही टीवी शोज में भी नजर आ चुके हैं। उनके टीवी शोज में संजीवनी, आरजू है तू, कहानी घर-घर की, दिल मिल गए, कस्तूरी, कुछ तो लोग कहेंगे, सावधान इंडिया आदि शामिल हैं। कई दिनों तक एक्टिंग से दूर रहने के बाद मोहनीश ने टीवी सीरियल संजीवनी-2 से एक बार फिर छोटे पर्दे पर वापसी की हैं।

ये हैं मोहनीश की पत्नी और बेटियां

मोहनीश बहन की पत्नी का नाम एकता सोनी हैं। एकता बॉलीवुड कि एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपने करियर में अव्वल नंबर, साजन और वास्तव जैसी कई फिल्मों में काम किया हैं। मोहनीश और एकता की दो बेटियां हैं। छोटी बेटी का नाम कृशा बहल और बड़ी बेटी का नाम प्रनुतन बहल है। मोहनीश की बड़ी बेटी प्रनुतन ने हालही में फिल्म 'नोटबुक' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की हैं।

Posted By: Sushma Barange

fantasy cricket
fantasy cricket