Navratri 2020: शारदीय नवरात्रि की आज से शुरुआत हो गई। यह पर्व पूरी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। नवरात्रि के दौरान देश के अधिकांश राज्यों में गरबा और डांडिया खेलने की परंपरा रही है। नौ दिनों तक गरबे की वजह से माहौल रंगीन हो जाता है और हर कोई इसकी धून पर थिरकता हुआ दिखता है। बॉलीवुड की फिल्मों में भी गरबे पर कई ऐसे गाने (Songs) बने हैं, जो हर किसी का डांस मूड बना देते हैं।

इस बार कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सार्वजनिक रूप से गरबे की अनुमति नहीं मिलेगी, लेकिन आप अपने घरों में परिजनों के साथ गरबे का आनंद अवश्य उठा सकते हैं। ऐसे में हम आपको उन Bollywood Garba Songs की प्लेलिस्ट का सुझाव दे रहे हैं, जिन्हें आप गरबा या डांडिया खेलते वक्त बजा सकते हैं। ये निश्चित रूप से हर किसी को थिरकने पर मजबूर कर देंगे। ये बॉलीवुड गरबा सॉन्ग्स आपका नवरात्रि का मूड बना देंगे और आप कोरोना वायरस के मद्देनजर सुरक्षा के पर्याप्त उपाय के साथ इसका उपयोग कर एन्जॉय कर सकते हैं।

Dholi Taro Dhol Baje: ऐश्वर्या रॉय और सलमान खान का फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' का गाना 'ढोली तारो ढोल बाजे' और 'निम्बुडा-निम्बुडा' नवरात्रि में सबसे ज्यादा बजाया जाता है।

Nagada Sang Dhol Baje: दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म 'राम लीला' का गाना 'नगाड़ा संग ढोल बाजे' नवरात्रि के दौरान खूब बजाया जाता है।

Lahu Muh Lag Gaya: दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म 'राम लीला' के गाने 'लहु मुंह लग गया' को बहुत पंसद किया जाता है।

Radha Kaise Na Jale: आमिर खान की फिल्म 'लगान' का गाना 'राधा कैसे ना जले' अभी भी नवरात्रि के लोकप्रिय गानों में बना हुआ है।

Hey Naam Re Sabse Bada Tera Naam: अमिताभ बच्चन और रेखा का दशकों पुराना गाना 'हे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम' अभी भी बॉलीवुड गरबा गानों की प्लेलिस्ट में शामिल रहता है।

Chogada Tera: आयुष शर्मा और वरीना हुसैन की फिल्म 'लवयात्री' का गाना 'चोगाड़ा तेरा' भी नवरात्रि में बहुत पसंद किया गया था।

Udi Udi Jaye: शाहरुख खान और माहिरा खान की फिल्म 'रईस' का गाना 'उड़ी उड़ी जाए' भी इन दिनों में अवश्य बजाया जाता है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020