साल 1996 में आई महेश भट्ट की फिल्म 'पापा कहते हैं' तो आप सभी को याद ही होगी। कहानी के साथ ही साथ इस फिल्म के गाने भी काफी पसंद किए गए थे। फिल्म का 'घर से निकलते ही' गाना सुपरहिट हुआ था। इस गाने में अभिनेत्री मयूरी कांगो की मासूमियत का हर कोई कायल हो गया था। कुछ वक्त तक बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर काम करने का बाद मयूरी कांगो ने एक्टिंग छोड़ दी। लेकिन, कम ही लोग जानते होंगे कि एक्टिंग करियर छोड़ने के बाद मयूरी इन दिनों क्या कर रही हैं...।

बता दें कि, एक्टिंग छोड़ने के बाद साल 2003 में मयूरी कांगो ने एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी कर ली थी। पति के साथ वे अमेरिका मे शिफ्ट हो गईं। अमेरिका में मयूरी ने मार्केटिंग एंड फाइनेंस से एमबीए की पढ़ाई की। बेटे के जन्म के बाद वह भारत वापस लौट आईं। मयूरी परिवार के साथ गुड़गांव और मुंबई में रह रही हैं। अब खबर है कि मयूरी कांगो गूगल इंडिया के एजेंसी बिजनेस में इंडस्ट्री हेड के तौर पर काम कर रही हैं।

गूगल से पहले यहां काम कर चुकी हैं मयूरी...

गूगल ज्वाइन करने से पहले मयूरी तीन साल तक फ्रेंच ग्रुप पब्लिसिज के डिजिटल मीडिया एजेंसी परफॉर्मिक्स की मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुकी हैं। इससे पहले वह सात सालों तक जेनिथऑप्टिमीडिया में चीफ डिजिटल ऑफिसर रही हैं।

इनके साथ किया हैं बॉलीवुड में काम...

बता दें कि, अजय देवगन, अनुपम खेर, अरशद वारसी, शक्ति कपूर, बॉबी देओल, रानी मुखर्जी, चंद्रचूर सिंह और जुगल हंसराज जैसे अभिनेताओं के साथ काम करने के बाद, मयूरी छोटे पर्दे पर चली गई थीं। उन्होंने कई टीवी शो किए, जिनमें- किस किस को प्यार करूं, किटी पार्टी, कुसुम और क्या हादसा क्या हकीकत शामिल है।

मयूरी ने कहा-हर नया क्लाइंट करता है एक ही सवाल...

पिछले दिनों एक इंटरव्यू में मयूरी ने कहा था कि-' कंपनी के काम के संबंध में जब भी कोई नया क्लाइंट मुझे देखता है, तो उनके पास एक ही सवाल होता है 'आप यहां कैसे आए?' मैं कई बार इस सवाल का जवाब दे चुकी हूं। ऐसा कई बार हुआ है। इस पर मेरे कुछ सहयोगियों ने मुझे सुझाव दिया था कि मैं जवाब रिकॉर्ड कर लूं, ताकि बार-बार वही सब ने दोहराना पड़े।

बॉलीवुड में जाने से पहले पूरी करें पढ़ाई...

मुझे हर नई मीटिंग में खुद को साबित करना होता है, क्योंकि लोगों की धारणा है कि एक्ट्रेस इंटेलिजेंट नहीं होती हैं। मैंने कड़ी मेहनत की क्योंकि मैं चाहती थी कि लोग मुझे गंभीरता से ले और समझे। बॉलीवुड के अनुभव शेयर करते हुए मयूरी ने कहा कि, बॉलीवुड में आने से पहले लोगों को अपनी पढ़ाई जरूर पूरी कर लेनी चाहिए, ऐसे में उनके पास वापस लौटने के लिए एक स्ट्रॉन्ग बेकअप होता है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020