Rajkumar Rao On Nepotism: राजकुमार राव इन दिनों अपनी अपकमिंग साइको थ्रिलर फिल्म 'हिट द फर्स्ट केस' को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस फिल्म में राजकुमार राव के साथ सान्या मल्होत्रा नजर आने वाली है। अपनी फिल्म रिलीज से पहले राजकुमार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर काफी बातें की हैं। उन्होंने कहा है कि 'इंडस्ट्री में नेपोटिज्म हमेशा रहेगा।' राजकुमार ने यह भी कहा कि 'नेपोटिज्म मौजूद है लेकिन इंडस्ट्री में कई अवसर अब भी हैं।' उन्होंने जयदीप अहलावत और प्रतीक गांधी जैसे अपने क्लासमेट और दोस्तों के बारे में बात की। इन्हें ओटीटी प्लेटफार्म के जरिए पहचान मिली है।

राजकुमार राव के नेपोटिज्म पर विचार

राजकुमार राव ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि 'इंडस्ट्री में नेपोटिज्म हमेशा रहेगा। लेकिन अब कई मौके हैं। मेरे ऐसे दोस्त हैं जो मेरे क्लासमेट्स थे लेकिन अब उन्हें भी धीरे-धीरे पहचान मिल रही है। इसके लिए ओटीटी प्लेटफार्म को धन्यवाद करना चाहिए। 'जयदीप अहलावत' जिन्होंने 'पाताल लोक' और 'स्कैम 1992' में 'प्रतीक गांधी' ने बहुत अच्छा काम किया है। नेपोटिज्म तो होगा ही लेकिन आपका काम और आपकी प्रतिभा बोलेगी।' राजकुमार ने अपनी कई हिट फिल्मों के बारे में भी बताया उन्होंने कहा कि 'कोई भी हिट फिल्म का फाॅर्मूला नहीं जानता। आपको कोशिश करते रहना चाहिए। और फिर इसे नियति पर छोड़ देना चाहिए। मैंने सच में इस बारे में नहीं सोचा है कि दक्षिण की फिल्में अच्छा प्रदर्शन क्यों कर रही हैं। शायद इसलिए कि वे अच्छी फिल्में हैं कड़ी मेहनत दिखाती हैं।'

'सिनेमा कई चरणों से गुजरता है'

राजकुमार राव ने आगे बात करते हुए कहा कि 'लेकिन मेरा मानना है कि सिनेमा कई चरणों से गुजरता है। एक समय हम स्विट्जरलैंड में किसी गाने की शूटिंग कर रहे थे, फिर हमने छोटे शहरों की कहानियां सुनाना शुरू किया। अब यह जीवन से बड़े सिनेमा का समय है जो साउथ दे रहा है। लेकिन एक अभिनेता के रूप में मैं ऐसी फिल्में करूंगा जिन पर मुझे गर्व होगा। मैं नहीं चाहता कि मैं एक झुंड का हिस्सा बनूं। अगर मेरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये नहीं कमाती है तो कोई बात नहीं।' एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2010 में 'लव सेक्स और धोखा' फिल्म से की थी। लेकिन 'गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट 2' और 'तलाश द आंसर लाईज विदिन' में सपोर्टिंग रोल से उन्हें पहचान मिल गई थी। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close