CORONAVIRUS की महामारी के चलते हर सक्षम इंसान की जिम्मेदारी है कि वो दूसरे की मदद करे। तमाम सेलिब्रिटीज भी इन दिनों भारी मात्रा में दान देते हुए नज़र आ रहे हैं। अभिनेत्री Richa Chadha ने भी ये ज़िम्मेदारी निभाई है और जमीनी स्तर से लोगों की मदद की ठानी है। Richa Chadha को अपने दोस्त से जानकारी प्राप्त हुई की उनके इलाके के गुरुद्वारे में रोज़ाना कई सौ लोगों के खाने का इंतज़ाम किया जा रहा है और वो नगद पैसे नहीं लेते केवल राशन के रूप में दान लेते हैं। Richa Chadha ने इस गुरुद्वारे को थोक से राशन देने का संकल्प लिया था जो अब पूरा हुआ है।

Richa Chadha ने हाल ही मैं अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मदद मांगते हुए ये पोस्ट किया कि करीब 600 kg दाल, चावल और आटा कहां से हासिल किया जा सकता है। इस पोस्ट के अगले दिन ही एक परिवार आगे आया और रिचा की मदद की। इस परिवार ने थोक में राशन कहां से प्राप्त किया जा सकता ये जानकारी एक्ट्रेस को उपलब्ध करवाई।

यह परिवार लॉकडाउन में खुद कई संस्थाओं की राशन पहुंचाने में मदद कर रहा है। रिचा खुद ये राशन उठाने पहुंच गयी और गुरुद्वारा में इसे पहुंचा भी दिया।

रिचा कहती हैं "गुरुद्वारा रोज़ाना बड़ी तादाद में राशन का इस्तमाल कर रहा है और गरीबों का खाना खिला रहा है। 250 kg आटा की यहां रोज़ खपत होती है। मैंने हर हफ्ते इस गुरुद्वारा में थोक राशन देने का संकल्प किया था इसलिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था। मुझे अंदाजा नहीं था सोशल मीडिया इस बुरे हालत में इतना कारगार साबित होगा। वक़्त रहते एक परिवार ने मुझसे संपर्क किया जो थोक में राशन इंतज़ाम कर सकता है। यही वो समय है जब सब एक-दूसरे की मदद करने लिए आगे आए। मैं अपने इस काम से सोशल मीडिया के माध्यम द्वारा लोगो तक पहुंचाना चाहती हूं ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को मैं प्रेरित कर सकूं कि वो आगे आएं और डोनेशन देकर बेसहारा-भूखे लोगों की इस बुरे समय में मदद कर सके।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना