RIP Raju Srivastava: अपनी काॅमेडी से सभी के दिलों पर राज करने वाले फेमस कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने आज दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली है। वे पिछले 40 दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे। सभी को हंसाने वाले राजू आज हमारे बीच नहीं रहे। डॉक्टरों की टीम ने लगातार उनकी सेहत को बेहतर करने के लिए काफी प्रयास किया था। राजू श्रीवास्तव ने न जाने कितनी ही काॅमेडी की है। उनका हर एक किरदार दिल में उतर गया है। वे कभी जीजा बने तो कभी गजोधर भैया के किरदार सभी को खूब हंसाया।

दुनिया को हंसाने वाले शख्स आज दुनिया छोड़कर चले गए हैं। पिछले 40 दिनों से ने अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन 41 दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें होश नहीं आया था।

10 अगस्त को राजू जिम में वर्कआउट के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजू श्रीवास्तव ने अपने तरह-तरह के किरदार से लोगों का खूब मनोरंजन किया है। उनके कई किरदारों को आज भी देखा जाता है। आज भी वे किरदार उतने ही मजेदार लगते हैं।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जब भी कैमरा के सामने आए हैं लोगों को पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर दिया है। द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

उन्हें इंडस्ट्री में लगभग तीन दशक से ज्यादा का समय हो चुका है। इन तीन दशकों से वे लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान कई उतार चढ़ाव देखे।

यहीं से उनका काॅमेडी का असली सफर शुरू हो गया था। इससे कई साल पहले उन्होंने काफी स्ट्रगल किया था। लेकिन जब लोगों ने उन्हें इस शो में देखा तो वे उनकी कॉमेडी के दीवाने हो गए।

राजू श्रीवास्तव की खासीयत है कि उनकी काॅमेडी का अंदाज काफी अलग होता है। वे जैसी काॅमेडी करते थे वैसे शायद ही कोई कर पाता होगा। उनकी काॅमेडी का अंदाज बहुत जुदा और खास है।

उनकी अपनी बात लोगों तक काॅमेडी के जरिए पहुंचाना उन्हें बखूबी आता है। राजू श्रीवास्तव ने फिल्मों में भी काम किया है। फिल्मों में उनकी काॅमेडी लाजवाब होती है।

Koo App

अभी अभी पता चला हमारे दोस्त राजू श्रीवास्तव जी का निधन हो गया, हमने २ फिल्मों में साथ काम किया , बहुत ही हसमुख इंसान थे , इंसान जितना भी जिंदा रहे हस्ते हुवे रहे और खुश रहे , लाइफ का कोई भरोसा नहीं , राजू भैया ने अपने जीवन में।लोगों को बहुत हसाया और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई , ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें 🙏

- Vinay Anand (@vinayanand) 21 Sep 2022

Posted By:

  • Font Size
  • Close